कोरोना से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग बूस्टर डोज लगवाएं : माहेश्वरी

311

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन की ओर से शुक्रवार को पुरुषार्थ भवन पर बूस्टर वैक्सीनेशन कैंप, रक्तदान शिविर, नेत्र जांच चिकित्सा शिविर, शुगर जांच शिविर एवं ई श्रमिक कार्ड शिविर का वृहद स्तर पर आयोजन किया गया।

दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार जैन एवं सचिव अनिश बिरला ने बताया कि इन कैंपों का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर ओम प्रकाश बुनकर ने किया। अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० बीएस तवंर ने की। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ओम प्रकाश बुनकर ने कहा कि जन सहभागिता एवं सामाजिक सरोकार से ही देश ने कोरोना जैसी महामारी से मुकाबला किया है। इसमें सभी वर्गों का भरपूर योगदान रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोटा व्यापार महासंघ एवं एसएसआई एसोसिएशन द्वारा 200 से अधिक वेक्सीनेशन कैंप लगाकर करीब ढाई लाख लोगों को वैक्सीन लगवाना, साथ ही लाखों लोगों को भोजन वितरण करना अपने आप में जनसेवा का अभूतपूर्व कार्य है। सभी वर्गों को इसके लिए आगे आना चाहिए।

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस तंवर ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के करीब 150 व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों ने शहर के सभी क्षेत्रों मे कई बार वैक्सीनेशन कैंप लगाकर आमजन को वैक्सीन के बारे में उनकी आशंकाओं को दूर किया है। इसी वजह से कोटा में 100% वैक्सीनेशन हुआ है ।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना काल में कोटा के एक लाख व्यापारियों एवं उद्यमियों ने संयुक्त रूप से शहर में वैक्सीनेशन केम्प, जन जागृति अभियान एवं भोजन वितरण का बेमिसाल काम किया है। हमारे व्यापारियों ने कोरोना की चिंता नहीं करते हुए इस जनसेवा का अनूठा उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरे विश्व एवं देश में कोरोना का फिर से बढ़ना चिंता का विषय है। उन्होंने सभी वर्गों से आग्रह किया कि वह कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की बुस्टर डोज भी लगाएं।

उन्होंने सभी संगठनों को आव्हान किया कि वह केम्पो के माध्यम से अपने स्टाफ, कर्मचारियों, श्रमिकों एवं उनके परिवारजनों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। कोरोना से बचाव हो सके हम निरंतर वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन करते रहेंगे ।

इस अवसर पर भी दी एसएसआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, अध्यक्ष राजकुमार जैन, सचिव अनीश बिरला ने कहा कि कोटा में सबसे पहला वेक्सीनेशन केम्प कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एस एस आई एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया था और बूस्टर डोज का भी पहला केम्प लगाकर वैक्सीन के प्रति उदासीनता को दूर करने का प्रेस किया है।

500 लोगों को लगी वैक्सीन की बूस्टर डोज
इस कैंप के माध्यम से 500 से अधिक लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई गई है। 200 से अधिक लोगों ने आंखों की जांच करवाई एवं 115 से अधिक व्यक्तियों ने रक्तदान एवं ब्लड शुगर की जांच करवाई। 236 लोगों ने ई श्रम कार्ड बनवाए। केम्प में सहयोग देने पर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस तंवर का शॉल माला एवं प्रतीक चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। उन्होंने नवनियुक्त जिला कलेक्टर ओम प्रकाश बुनकर का स्वागत करते हुए कहा कि कोटा व्यापार महासंघ जिला प्रशासन के साथ सामन्जस्य बिठाकर कार्य करता है ।