कोटा रेलवे स्टेशन पर भी बनेगा एग्जीक्यूटिव लाउंज

1024

कोटा । अब कोटा रेलवे प्लेटफार्म पर भी एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने की योजना तैयार की गई है। लाउंज बनाने का काम आईआरसीटीसी को करना है और रेलवे इसके लिए जमीन उपलब्ध करवाएगा। यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से इसे बनाया जाएगा।

लाउंज में यात्रियों को ठहरने के साथ सभी तरह की सुविधा एक ही स्थान पर मिल जाएंगी। इंडियन रेलवे में अभी तक दिल्ली रेलवे प्लेटफार्म पर ही ये सुविधा उपलब्ध हैं। पूरा लाउंज वातानुकूलित होगा। यात्री ऑन लाइन बुकिंग करवा सकेगा। यात्री का यहां दो घंटे का ठहराव होगा। इसके लिए उससे राशि वसूली जाएगी। दिल्ली में दो घंटे रुकने के लिए 150 रुपए लिए जा रहे हैं। यात्री निर्धारित समय से अधिक समय रुकना चाहता है, तो उसे प्रतिघंटे के हिसाब से अलग से राशि देनी होगी।

 सीनियर डीसीएम अमरदीप सिंह ने बताया कि कोटा में एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने के लिए योजना बनाकर आईआरसीटीसी को दी गई है। रेलवे प्लेटफार्म पर एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने के लिए जमीन देनी है। लाउंज में वाईफाई, टीवी, न्यूज पेपर्स, ट्रेन इंफॉरमेशन डिस्प्ले सिस्टम, अनाउसमेंट, बाथरूम, रिफ्रेशमेंट रूम, लंच डिनर की सुविधा मिलेगी।