कोटा में बाढ़ प्रभावितों की मदद को आगे आया एलन

677

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने एक बार फिर सामाजिक सरोकार निभाते हुए कोटा में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की मदद की गई। टीम एलन द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे परिवारों का दर्द कम करने के लिए चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई तथा लोगों को भोजन भी वितरित किया गया।

एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी एवं एलन विजिलेंस टीम की अगुवाई में दो अलग-अलग टीमें गठित कर यह कार्य किया गया। इसके साथ ही ऐसे सदस्यों की सूची भी जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाई गई जो कि तैरने में माहिर हैं और आवश्यकता होने पर बचाव कार्य में मदद कर सकते हैं।

एलन टीम ने जिला प्रशासन को बाढ़ प्रभावितों को वितरित करने के लिए 2 हजार भोजन के पैकेट एएसडब्ल्यूएस अध्यक्ष मुकेश सारस्वत द्वारा जिला रसद अधिकारी बालकृष्ण तिवारी को सौंपे गए। इसके साथ ही 3 हजार भोजन के पैकेट नदी किनारे के क्षेत्रों में रह रहे बाढ़ प्रभावितों तथा नदी पार क्षेत्र के विभिन्न आश्रय स्थलों में एलन टीम द्वारा वितरित किए गए।

इसके साथ ही एलन द्वारा स्पेशल टीम तैयार कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई गई। टीम में पैरा मेडिकल एवं विजिलेंस टीम के सदस्य रहे, जिन्होंने घर-घर जाकर लोगों को प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करवाई गई। आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाई गई। टीम का यह प्रयास नियमित रूप से जारी रहेगा।