कोटा में आयकर छापे में 50 करोड़ से ज्यादा की अघोषित आय उजागर

2084

कोटा। आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग की कोटा के दो व्यापारिक समूह के यहां छापेमारी और सर्च की कार्रवाई शुक्रवार शाम को पूरी हो गई है। आयकर अधिकारी दोनों समूह के यहां से लेन-देने से संबंधित दस्तावेज जब्त कर अपने कब्जे में ले लिया है। दस्तावेजों का परीक्षण किया जा रहा है। अब तक की जांच में 50 करोड़ से अधिक की अघोषित आय मिली है।

यह आंकड़ा बढऩे की संभावना है। देर रात तक कार्रवाई का खुलासा किए जाने की संभावना है। आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग उदयपुर के संयुक्त निदेशक एम. रघुवीर व उप निदेशक अजीतेश कुमार कार्रवाई को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है।

टीम ने गुरुवार सुबह कोटा के दो नामी व्यापारिक व बिल्डर्स समूह के यहां छापेमारी तथा सर्वे की कार्रवाई शुरू की। दोनों समूह के साझेदारों के 35 प्रतिष्ठानों पर देर रात तक कार्रवाई जारी थी। जिसमें कोटा में 33 तथा बारां एवं अकलेरा में एक-एक प्रतिष्ठान पर कार्रवाई की गई।

अब तक की कार्रवाई में दोनों ही समूह के यहां करोड़ों के लेन-देन से संबंधित पर्चियां मिली है, जांच के दौरान पाया कि जो लेन-देन नकदी में किया जाता था, उसका बहीखातों में इन्द्राज नहीं करते थे। भारी मात्रा में नकदी और ज्वलैरी भी मिली है।

गलत घर की दीवार फांद कर घुस गए आयकर अधिकारी
आयकर विभाग की गुरुवार को शहर में हुई रेड में बड़ी चूक सामने आई है। इस चूक के कारण एक बार तो विभाग के आला अधिकारी भी सकते में आ गए, लेकिन बिना मौका गंवाए तत्काल एक्शन मोड पर आ गए और जिस कारोबारी का नाम रेड में आया था, उसके यहां जाकर कार्रवाई शुरू की। इससे पहले आयकर विभाग की टीम गलत घर में चली गई थी।