कोटा के नामी प्लाईवुड विक्रेता पर आयकर विभाग का छापा

1918

कोटा। आयकर विभाग की इन्वेस्टिकेशन विंग उदयपुर और जयपुर की टीम ने गुरुवार को एक नामी प्लाईवुड विक्रेता और होटल संचालक समूह के यहां छापे की कार्रवाई शुरू की। जो देर रात तक जारी रही। इस समूह के आधा दर्जन प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई चल रही है।

आयकर अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। कोटा में लघु औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लाइवुड कारोबारी के शोरूम और गोदाम पर कार्रवाई की। ऐहतिायात के तौर पर पुलिस कर्मी तैनात कर रखे हैं। यहां काफी बड़ा गोदाम है।

अधिकारी बिल व अन्य दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है और उनका परीक्षण किया जा रहा है। प्रताप नगर में इस समूह के मालिका का बंगला है। यहां भी आधा दर्जन अधिकारी कार्रवाई में जुटे हुए हैं। इस समूह का इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रीको के ऑफिस के पास में एक बड़ा होटल और हॉस्टल है। यहां भी कार्रवाई की जा रही है।

इस समूह के हॉस्टलों पर भी जांच की जा रही है। इस कारोबारी समूह के पाटर्नर भी कार्रवाई की लपेटे में आ गए हैं। दस्तावेजी सबूतों के आधार पर आयकर उनसे भी पूछताछ कर रहे है।

कांग्रेस नेता की पाटर्नरशिप की चर्चा
इस समूह की होटल में कांग्रेस के एक बड़े नेता की पाटर्नशिप की बात सामने आई है। आयकर अधिकारी होटल के पार्टनरों के नामों की जांच कर रहे हैं।

पांच साल पहले भी हुुई थी कार्रवाई
इस समूह के यहां पांच साल पहले भी आयकर विभाग कोटा ने सर्वे की कार्रवाई की थी। इसमें करीब दो करोड की अघोषित आय उजागर हुई थी। उस दौरान भी कार्रवाई के दौरान कांग्रेस के यहां कार्रवाई में व्यवधान करने पहुंच गए थे, बाद में मामला उच्च स्तर पर वार्ता के बाद शांत हुआ था।