कोटा के गुरुकृपा प्रोडक्शंस की शार्ट मूवी ‘वीरांगना’ और ‘अहसास’ को पांच अवार्ड

363

कोटा। कोटा कोचिंग के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन्स में भी एक अलग स्थान रखता है। यहां के प्रोडक्शन हाउस द्वारा बनाई जा रही फिल्में अवार्ड प्राप्त कर रही हैं। हाल ही में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा संचालित गुरुकृपा प्रोडक्शन्स द्वारा सामाजिक सरोकार में निर्मित शॉर्ट फिल्म ‘अहसास’ और ‘वीरांगना’ ने मुम्बई के कल्याण में आयोजित मुम्बई एंटरटेनमेंट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पांच अवार्ड जीते हैं।

गुरुकृपा प्रोडक्शन्स के हेड दिनेश चौहान ने बताया कि वीरांगना को बेस्ट फीचर फिल्म हिन्दी , बेस्ट एक्ट्रेस के लिए मिनोली नंदवाना, बेस्ट नेगेटिव करेक्टर के लिए लता शुक्ला को अवार्ड दिया गया। इसी तरह दो अवार्ड अहसास फिल्म को मिले। इसमें बेस्ट शॉर्ट फिल्म और बेस्ट लाइट डिजाइनिंग के लिए एजाज खान को अवार्ड दिया गया।

चौहान ने बताया कि दोनों फिल्में सामाजिक सरोकार में तैयार की गई है। अहसास में जहां परिवार में बुजुर्गों का ख्याल रखना और उन्हें उनके प्रति जज्बातों को दिखाया गया है। वहीं वीरांगना महिला सशक्तिकरण पर आधारित है। इस फिल्म में महिला के सैनिक पति के शहीद होना और उसके बाद महिला के डॉक्टर बनने के बारे में बताया गया है। दोनों फिल्मों को यू-ट्यूब पर लाखों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं।