कॉमर्स कॉलेज के छात्रों ने जाना सीएमए का महत्व, गुरुजनों का किया सम्मान

60

कोटा। दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) के कोटा चैप्टर द्वारा राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय में गुरु अभिनन्दनम् कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के कोटा चैप्टर के सेक्रेटरी सीएमए आकाश अग्रवाल ने बताया कि टीचर्स डे के शुभ अवसर पर कॉमर्स कॉलेज के अध्यापकों एवं प्राचार्यों का अभिनन्दन किया गया।

इस मौके पर संस्थान के उत्तर क्षेत्रीय परिषद के चेयरमैन सीएमए एस.एन. मित्तल एवं कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सीमा राठौड़ का कोटा चैप्टर के सदस्यों द्वारा माल्यार्पण और शाल उड़ाकर अभिनन्दन किया गया।

अपने स्वागत भाषण में कोटा चैप्टर के चेयरमैन सीएमए राजेन्द्र नाटाणी ने बताया कि हम आज जहां भी पहुँचे हैं, उसमें सर्वाधिक योगदान माता-पिता के पश्चात गुरुजनों का ही है। अभिनन्दन द्वारा गुरु का ऋण तो नहीं चुकाया जा सकता, केवल गुरुजनो का आशीर्वाद लिया जा सकता है।

उन्होंने बताया आज सीएमए देश-विदेश में भारत का नाम रोशन कर रहा है। भारतीय रिज़र्व बैंक, सरकारी कंपनियों में विभिन्न डायरेक्टर, सीईओ, सीएफओ आदि उच्च पदो पर सीएमए अपना परचम लहरा रहा है।

कोटा चैप्टर की कार्यकारिणी सदस्य एवं कैरियर एडवाइजर सीएमए जय बंसल ने सीएमए कोर्स के बारे में सभी गुरुजनो एवं विद्यार्थियों को बताया और भविष्य में कॉमर्स के क्षेत्र के इस विकल्प की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर उपस्थित सभी गुरुजनो का मोमेंटो और माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया और आशीर्वाद लिया गया। मंच संचालन कॉमर्स कॉलेज की व्याख्याता निधि गोयल ने किया।

संस्थान के नार्थेन रीजनल कॉउन्सिल चेयरमैन सीएमए एस.एन.मित्तल ने कॉस्ट अकाउंटेंसी की महत्ता, जॉब की उपलब्धता एवं भविष्य के बारे में विशेष जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में कोटा चैप्टर के कार्यकारिणी सदस्य सीएमए मुकुट बिहारी सोंखिया ने भी अपने विचार रखे। अंत मे कोटा चैप्टर के तपेश माथुर ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय, कोटा के प्रिंसिपल डॉ. सीमा राठौड़, निधि गोयल, देवराज राठौड़, राहुल वर्मा, सुरेश कुमार, निशा चौधरी, अजय कुमार तंवर, संदीप कुमार, संजय कुमार, गिरधारी लाल यादव, प्रदीप कुशवाहा, यशवंत कुमार एवं सुनील कुमार माथुर जी का आईसीएमएआई के कोटा चैप्टर द्वारा सम्मानित किया गया।