कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की आवेदन विंडो 11 अप्रैल तक फिर खुली

85

नई दिल्ली। CUET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी-यूजी) के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी है। किसी केंद्रीय या राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए जिन छात्रों सीयूईटी आवेदन फॉर्म भरने से चूक गए हैं उनके लिए एक और मौका है।

अब सीयूईटी 2023 के लिए आवेदन फॉर्म 9 और 11 अप्रैल 2023 को ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जमा कराए जा सकते हैं। आवेदन फॉर्म लास्ट डेट को रात 11 बजे तक जमा कराए जा सकते हैं। वहीं आवेदन शुल्क भी रात 11:30 बजे तक जमा कराया जा सकता है।

सीयूईटी आवेदन विंडो रीओपनिंग को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि कई छात्रों की ओर इस संबंध में आग्रह किया था जिसके बाद सीयूईटी आवेदन विंडो रीओपन करने का फैसला किया गया।

अब सीयूईटी आवेदन विंडो रविवार, सोमवार और मंगलवार के लिए खोली गई है। मंगलवार को रात 12 बजे करीब यह विंडो बंद हो जाएगी। सीयूईटी आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in पर जा सकते हैं।

एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया है कि जिन अभ्यर्थियों ने सीयूईटी के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं उन्हें अब दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। इस बार सिर्फ नए छात्र ही आवेदन फॉर्म भर सकते हैं । सीयूईटी से जुड़ी बाकी शर्तें व नियमों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।