कैंसर जांच आपके द्वार: लोगों ने दिखाई जागरूकता, करवाई शिविर में जांच

0
67

करवर (बूंदी )। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर चलाए जा रहे कैंसर जांच आपके द्वार अभियान के तहत शुक्रवार को बूंदी जिले के करवर में कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया। ग्रामीण क्षेत्र के 111 व्यक्तियों ने जागरूकता दिखाते हुए शिविर में अपनी जांच करवाई।

जयपुर के भगवान महावीर कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र तथा कैंसर केयर (महिला प्रकोष्ठ) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में आए लोगों ने कहा कि स्थानीय स्तर पर कैंसर की विशेषज्ञ जांच सुविधाएं मिलना बड़ी राहत है। इस पहल के लिए स्पीकर बिरला अभिनंदन के पात्र हैं।

शिविर में आए ग्रामीणों में से एक को कैंसर संभावित रोगी माना गया। अब उसे एडवांस जांचों के लिए जयपुर बुलाया जाएगा। यह एडवांस जांचें भी निशुल्क की जाएंगी। इसके अलावा एक महिला में संभावित लक्ष्ण दिखाई देने पर उसकी भी मेमोग्राफी जांच की गई।

शिविर के आयोजन में शिविर के दौरान मण्डल अध्यक्ष मुकेश जिन्दल, उपाध्यक्ष रामगोपाल धाबाई, शक्ति केन्द्र संयोजक पवन शर्मा, बूथ अध्यक्ष रामकल्याण सैनी, युवा मोर्चा मण्डल उपाध्यक्ष रवि जांगीड, मदन नागर, कजोड़ी लाल प्रजापति ब्रजेश तिवारी व अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।