JEE Main Result: जेईई मेन अप्रैल सेशन का रिजल्ट घोषित, सीधे लिंक से करें डाउनलोड

85

नई दिल्ली। JEE Main Result 2023 Session 2: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शनिवार की सुबह ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) यानी जेईई मेन 2023 के नतीजों की घोषणा कर दी है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जेईई मेन अप्रैल 2023 रिजल्ट 2023 देखने के लिए 3 लिंक आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर एक्टिव कर दिए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार जेईई मेन अप्रैल 2023 सत्र में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम और स्कोर कार्ड वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड: उम्मीदवारों को अपना परिणाम जानने और स्कोर कार्ड व रैंड कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए तीन जेईई मेन रिजल्ट 2023 लिंक में से किसी एक पर क्लिक करना होगा।

फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम, स्कोर कार्ड कम रैंक कार्ड स्कीन पर देख सकेंगे। जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

इन डायरेक्ट लिंक से भी आप रिजल्ट देख सकते हैं –

बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन 2023 के दूसरे सेशन का आयोजन इसी माह के दौरान 6, 8, 10, 11, 12 और 15 अप्रैल 2023 को देश भर के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर किया था।

इसके बाद एजेंसी ने प्रोविजिनल आंसर-की 19 अप्रैल को जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 21 अप्रैल तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की 24 अप्रैल को जारी की गई थी। इसके बाद अब एनटीए ने जेईई मेन रिजल्ट 2023 की घोषणा 29 अप्रैल को कर दी।