किसानों का जयपुर कूच 16 मई को, सचिवालय का घेराव करेंगे

80

भारतीय किसान संघ के आह्वान पर होगा प्रदेशव्यापी आंदोलन

कोटा। भारतीय किसान संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत 16 मई को जयपुर में सचिवालय का घेराव किया जाएगा। भारतीय किसान संघ चितौड़ प्रांत के प्रचार प्रमुख आशीष मेहता ने बताया कि राजस्थान भर के किसानों की ओर से राज्य सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध जयपुर कूच किया जाएगा। इस दौरान अमरूदों के बाग जयपुर में अनिश्चितकालीन महापड़ाव डालेंगे।

आशीष मेहता ने बताया कि आन्दोलन के दौरान साथ ले जाने के लिए गांव गांव से अन्न संग्रह किया जा रहा है। किसान अपने साथ सूखा आटा, दालें और अन्य खाद्य सामग्री लेकर जाएंगे।उन्होंने बताया कि किसानों ने अपना मांग पत्र प्रस्तुत करते हुए कईं बार राज्य सरकार को ज्ञापन भेजे। किंतु, उन पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। अब आंदोलन के अलावा किसानों के पास कोई विकल्प नहीं बचा है। चित्तौड़ प्रांत के चारों संभागों से 50 हजार की संख्या में किसान जयपुर कूच करेंगे।

आन्दोलन समिति गठित
कोटा जिला अध्यक्ष गिरिराज चौधरी ने बताया कि कोटा से 10 हजार किसान सभी गांवों से जयपुर जाएंगे। आंदोलन के लिए समिति गठित कर दी गई है। जिसमें जिला संयोजक मुकुट नागर, सहसंयोजक रुपनारायण यादव, यातायात प्रमुख देवीशंकर गुर्जर, मार्ग प्रमुख सत्यनारायण, व्यवस्था प्रमुख जोधराज नागर, प्रचार प्रमुख जितेंद्र नागर, संपर्क पवन शर्मा और विधि प्रमुख मोहनलाल को बनाया गया है।