कार्तिक आर्यन ऐक्टर बनने के लिए इंटरनेट पर इन कीवर्ड्स का करते थे यूज़, जानिए

1007

कार्तिक आर्यन बहुत ही कम टाइम में बॉलिवुड के टॉप स्टार्स में शुमार हो चुके हैं। उनकी पॉप्युलैरिटी का आलम यह है कि जिन फिल्मों में कभी अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम जैसे स्टार्स थे, उनके सीक्वल में अब कार्तिक को साइन किया जा रहा है। और तो और अब लगभग हर हिरोइन कार्तिक के साथ काम करने के सपने देखती है।

लेकिन स्टारडम के इस लेवल पर पहुंचना कार्तिक आर्यन के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। शुरुआत में तो वह ऐक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। Humans of Bombay के साथ बातचीत में कार्तिक आर्यन ने अपने करियर स्ट्रगल पर बात की और बताया कि ऐक्टर बनने के लिए वह इंटरनेट पर ‘actor needed’ और ‘Mumbai audition’ जैसे कीवर्ड्स डालकर नौकरी खोजते थे।

कार्तिक के मुताबिक, पैरंट्स की वजह से उन्होंने ग्वालियर में ही 12वीं तक पढ़ाई की और फिर कॉलेज की पढ़ाई के लिए मुंबई अप्लाई किया। यहां उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ ऑडिशन तलाशने शुरू किए। चूंकि वह फिल्म इंडस्ट्री में किसी को जानते नहीं थे और न ही उनके कोई कॉन्टैक्ट थे, इसलिए वह फेसबुक पर इस तरह के कीवर्ड्स डालकर नौकरी ढूंढते थे।

कार्तिक ने आगे बताया कि वह ऑडिशन देने के लिए हफ्ते में 3-4 बार 6-6 किलोमीटर चलकर जाया करते थे। एक बार तो उन्हें बिना ऑडिशन के एक स्टूडियो के बाहर से ही रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी नई मूवी के लिए उन्हें एक बार ऑडिशन का पता चला और उसके लिए ट्राई करने का फैसला किया। अगले ही पल वह फिल्म उनके हाथ में थी। इसी फिल्म के बाद कार्तिक का करियर चल निकला।

कार्तिक ने यह भी बताया कि उनका सपना कभी भी ऐक्टर बनने का नहीं था। बल्कि वह तो इंजिनियरिंग की पढ़ाई करने का मन बना चुके थे। पर जब उन्होंने 9वीं क्लास में शाहरुख खान स्टारर ‘बाजीगर’ देखी तो लगा कि उन्हें ऐक्टर बनना चाहिए।

कार्तिक को फिल्म इंडस्ट्री में आए 8 साल हो चुके हैं और इतने वक्त में उन्होंने अपनी जगह टॉप स्टार्स में बना ली है। 6 दिसंबर को उनकी फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ रिलीज हो चुकी है। इसके बाद उनके पास ‘भूलभुलैया 2’, ‘दोस्ताना 2’ और इम्तियाज अली की भी एक फिल्म है।