एशिया कप और ICC वर्ल्ड कप के सारे मैच फ्री में देखें, जानिए कैसे

149

नई दिल्ली। लोकप्रिय OTT प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar ने घोषणा की है कि इस साल एशिया कप और ICC मेन्स वर्ल्ड कप जैसे क्रिकेट टूर्नामेंट्स यूजर्स को फ्री में देखने का मौका मिलेगा। कंपनी ने X (पहले ट्विटर) पर शेयर किए गए पोस्ट में इस बात की जानकारी दी कि क्रिकेट लवर्स एंड्रॉयड और iOS मोबाइल ऐप्स पर फ्री में इन टूर्नामेंट्स का लुत्फ उठा पाएंगे। यानी कि ये टूर्नामेंट्स देखने के लिए कोई सब्सक्रिप्शन प्लान लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है और यह 17 सितंबर तक चलेगा, जिसमें एशिया की धाकड़ टीमें एकदूसरे से भिड़ेंगी। वहीं, ICC मेन्स वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होना तय हुआ है। इन दोनों ही टूर्नामेंट्स के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है और क्रिकेट-प्रेमी इन्हें लेकर बेहद उत्साहित हैं। हालांकि, फ्री में मैच देखने का विकल्प केवल मोबाइल स्क्रीन्स पर मिलेगा।

अगर आप मोबाइल ऐप्स में एशिया कप और ICC मेन्स वर्ल्ड कप 2023 के मैच देखकर खुश हैं तो आपको Disney+ Hotstar के किसी पेड टियर या प्लान का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा। वहीं, अगर आपको बड़ी स्क्रीन (टीवी या कंप्यूटर) पर लाइव मैच देखने हैं तो Disney+ Hotstar के पेड टियर वाले प्लान्स में से अपने लिए बेस्ट का चुनाव करना होगा।

तीनों Disney+ Hotstar प्लान्स की कीमत
लोकप्रिय OTT सेवा की ओर से भारतीय मार्केट में तीन अलग-अलग सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर किए जा रहे हैं। आप इनमें से अपने लिए चुन सकते हैं,
Disney+ Hotstar Mobile Plan- इस ऐड-सपोर्टेड मोबाइल प्लान की कीमत 3 महीने के लिए 149 रुपये और सालभर के लिए 499 रुपये है। इसमें एक बार में एक मोबाइल डिवाइस पर कंटेंट देखने का मौका मिलता है। पेड कंटेंट केवल मोबाइल डिवाइसेज (स्मार्टफोन या टैबलेट) पर देखा जा सकता है, वहीं फ्री कंटेंट वेब समेत बाकी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीम किया जा सकता है।

Disney+ Hotstar Super Plan- ऐड-सपोर्टेड सुपर प्लान की कीमत सालभर के लिए 899 रुपये है और इससे दो डिवाइसेज पर एकसाथ कंटेंट स्ट्रीमिंग की जा सकती है। इसका सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर्स मोबाइल, टीवी और वेब जैसे सभी प्लेटफॉर्म्स पर स्ट्रीमिंग कर सकते हैं लेकिन उन्हें कंटेंट के बीच में विज्ञापन दिखाए जाते हैं।

Disney+ Hotstar Premium Plan- सबसे महंगा ऐड-फ्री प्रीमियम प्लान 1,499 रुपये का है और इससे रीचार्ज करने वाले यूजर्स को एकसाथ 4 डिवाइजेस तक पर वीडियो कंटेंट स्ट्रीम करने का विकल्प मिलता है। इससे रीचार्ज करने की स्थिति में वीडियो कंटेंट के बीच में विज्ञापन नहीं दिखाए जाते। हालांकि, लाइव कंटेंट (जैसे- स्पोर्ट्स और लाइव शोज) के दौरान सभी को ऐड्स या विज्ञापन दिखते हैं।