एलन ने 2080 दीपक प्रज्वलित कर किया नव संवत्सर का स्वागत

113

कोटा। भारतीय नववर्ष विक्रम संवत 2080 व नवरात्र स्थापना के अवसर पर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड में 2080 दीपक प्रज्वलित किए गए। जवाहर नगर स्थित एलन सत्यार्थ कैम्पस में दीप प्रज्वलन के लिए निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी मौजूद रहे। यहां दीप प्रज्जवलन के साथ ही हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ करके की गई।

इस अवसर पर डॉ.गोविन्द माहेश्वरी ने सभी को भारतीय नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह पेड़-पौधों में नए फूल पत्तियां आने का समय है। नए संकल्प लेने का समय है। भारतीय पंचाग विश्व के प्राचीनतम धार्मिक, सामाजिक और वैश्विक महत्व रखते हुए काल गणना पर आधारित है।

सकारात्मक भाव के साथ सभी अपने तय लक्ष्य की साधना में लगें और तब तक नहीं थकें जब तक की लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर लें। अपने जीवन को अनुशासित और नियमित रखते हुए कार्य करते रहें। फल की इच्छा नहीं रखें, यदि आपने कर्म पूरी ईमानदारी से किया है तो यकीनन आपको मिलने वाला फल आपकी सोच से बेहतर होगा।

इस अवसर पर निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि यह भारतीय संस्कारों का उत्सव है। भारतीय परम्पराओं को साथ लेकर हमें नई पीढ़ी को जोड़ना चाहिए तभी हम सामाजिक व्यवस्था को बनाए रखने में योगदान दे सकेंगे।