एलन ओरिएंटेशन सेशन में शामिल हुए 40 हजार स्टूडेंट्स-पेरेंट्स

55

प्री-नर्चर, जेईई और नीट बैचेज के हुए ओरिएन्टेशन

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड में एडमिशन्स के साथ ही अब पहले बैच की पढ़ाई शुरू होने जा रही है। इससे पूर्व ओरियन्टेशन आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे कि स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स एलन की गतिविधियों से परिचित हो सकें।

जवाहर नगर स्थित एलन सत्यार्थ कैम्पस के सौहार्द सभागार, एलन समुन्नत कैम्पस के समरस सभागार, लैंडमार्क सिटी स्थित एलन सम्यक कैम्पस के सद्गुण सभागार एवं बारां रोड स्थित सुपथ कैम्पस में ओरिएंटेशन सेशन आयोजित किए गए। यहां प्री-नर्चर एण्ड कॅरियर फाउंडेशन के कक्षा 8 व 10 के तथा जेईई मेन एडवांस्ड तथा नीट की तैयारी के लिए कक्षा 10 से 11 में आने वाले नर्चर बैच के ओरियंटेशन हुए। इन सेशन में करीब 40 हजार स्टूडेंट्स व पेरेंट्स शामिल हुए।

इसमें जेईई व नीट के 15 सेशन्स में 30 हजार तथा पीएनसीएफ के कक्षा 8 व 10 के लिए हुए 7 सेशन्स में करीब 10 हजार स्टूडेंट्स व पेरेंट्स शामिल हुए। इसके साथ ही पेरेंट्स से संवाद के लिए विशेष रूप 7 पेरेन्टिंग सेशन्स भी आयोजित किए गए। इन सेशन में पेरेंट्स व स्टूडेंट्स के बीच संवाद के बारे में बताया गया। इन सेशन में पेरेंट्स को साल भर किस तरह स्टूडेंट्स की गतिविधियों पर नज़र रखनी है तथा संस्थान में कब-कब संपर्क करना है, यह सब बताया गया।

इन सेशन में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रसीडेंट सीआर चौधरी, विनोद कुमावत, वाइस प्रसीडेंट जीवन ज्योति अग्रवाल, विजय सोनी, अमित गुप्ता, डॉ.गौरव माहेश्वरी, अजय जांगिड़, डॉ.हरीश शर्मा, माणक मेहता, जीएस खनूजा, आरके खंगार ने संबोधित किया।

दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुए ओरियन्टेशन सेशन में विद्यार्थियां और अभिभावकों को कोटा कोचिंग की खासियत और एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के सिस्टम से परिचित करवाया गया। सेशन में विद्यार्थियों और अभिभावकों को एलन की कार्यप्रणाली, एकेडमिक कैलेण्डर, उद्देश्य, स्टडी पैटर्न और गत सत्रों के परिणामों से अवगत कराया गया। अकेडमिक कैलेण्डर के बारे में बताया कि कोर्स कब शुरू होगा, कब समाप्त होगा। टेस्ट और रिवीजन क्लासेज के शेड्युल क्या रहेंगे।

विद्यार्थियों से विशेष रूप से कहा गया कि पढ़ाई के दौरान स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। रोजाना किसी भी एक फल का सेवन अवश्य करें। कक्षा के दौरान किसी टॉपिक में डाउट होने पर उसे फैकल्टी से तुरंत पूछें। इसके साथ ही एलन के परिणामों पर भी चर्चा हुई। विद्यार्थियों और अभिभावकों को रिजल्ट एनालिसिस के बारे में भी बताया गया। सेशन के अंत में सभी ने ‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।