आयकर विभाग ने श्री सीमेंट के यहां 23000 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

101

10% से ज्यादा लुढ़के कंपनी के शेयर

नई दिल्ली। Income tax search at Shree Cement: श्री सीमेंट कंपनी के शेयर सोमवार को बीएसई में 10 पर्सेंट से ज्यादा लुढ़ककर 22601.30 रुपये पर पहुंच गए। श्री सीमेंट (Shree Cement) के शेयरों में यह तेज गिरावट 23000 करोड़ रुपये की कथित टैक्स चोरी से जुड़ी रिपोर्ट्स सामने आने के बाद आई है। श्री सीमेंट के शेयर शुक्रवार को बीएसई में 25144.85 रुपये पर बंद हुए थे।

राजस्थान के ब्यावर, जयपुर, चित्तौड़गढ़ और अजमेर में श्री सीमेंट के ऑफिसेज में सर्च के दौरान 23000 करोड़ रुपये की कथित टैक्स चोरी पाई गई है। यह बात एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में कही गई है। इसे अब तक की सबसे बड़ी टैक्स चोरियों में से एक बताया गया है। न्यूज रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कंपनी ने हर साल टैक्स चोरी में 1200-1400 करोड़ रुपये की हेरी-फेरी की। कंपनी के फेक एग्रीमेंट्स के कारण केंद्र और राज्य सरकारों को रेवेन्यू का भारी नुकसान हुआ।

जाली डॉक्यूमेंट्स जब्त
रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की तरफ से क्लेम किए गए डिडक्शंस गलत हैं और टैक्स ऑफिसर्स ने जाली डॉक्यूमेंट्स रिकवर कर लिए हैं। मिंट स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट को वैरिफाई नहीं कर सका है। श्री सीमेंट ने एक क्लैरिफिकेशन भी जारी किया है। श्रीसीमेंट ने शनिवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है, ‘हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि सर्वे अब भी चल रहा है। कंपनी की पूरी मैनेजमेंट टीम उपलब्ध है और ऑफिसर्स को पूरा सहयोग दे रही है। मीडिया में आ रहीं दूसरी बातें पूरी तरह गलत हैं और कंपनी से पहले से इनपुट्स लिए बिना पब्लिश की गई हैं।’