को-आपरेटिव सोसायटी पीड़ितों ने सीपी जोशी से की भुगतान दिलाने मांग

59

कोटा। आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी, संजीवनी क्रेडिट सोसायटी पीड़ितों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद सीपी जोशी से ज्ञापन देकर मांग की है कि केंद्र सरकार से अटका हुआ भुगतान दिलवाने में मददगार बनें, अन्यथा भाजपा कोजन आक्रोश का सामना करना होगा। रविवार को प्रबुद्ध जन सम्मेलन से पूर्व ही जोशी से सवाल,जवाब किए गए।

आदर्श पीड़ित संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरीश शर्मा, सीएम वर्मा, मोहन मुरारी सोनी, राधेश्याम स्नेही, विनोद चतुर्वेदी, मुरारी लाल गर्ग आदि ने कहा कि कोटा समेत देशभर के 21 लाख निवेशकों के 18 हजार करोड़ रुपया केंद्र सरकार की निष्क्रियता से अटका हुआ है। सोसायटी 5 वर्ष से बंद है। संस्थान के शीर्ष पदाधिकारियों को जेल भेज दिया है,जो आज 4 साल से जेल में है!

पीड़ितों ने जोशी से लगभग एक करोड़ जीवन बचाने के लिए सहकारिता मंत्रालय से विचार विमर्श कर कार्रवाई करवाने का आग्रह किया l संस्था के संस्थापक मुकेश मोदी व अन्य पदाधिकारियों की जमानत कार्रवाई करवा कर, उन्हें भुगतान हेतु पाबंद किया जाए, फिर भी संभव न हो तो, 4 साल से बैठे हुए लिक्विडेटर के द्वारा ईडी द्वारा जप्त की गई प्रॉपर्टी को रिलीज करवा कर निवेशकों को उनकी जमा पूंजी का शीघ्र ही भुगतान करवाया जाए