अब फिल्म प्रमोशन के लिए भी होगी ट्रेन की बुकिंग

0
671

नई दिल्ली। राजस्व बढ़ाने के लिए भारतीय रेलवे ने नया प्लान बनाया है। रेलवे अब प्रमोशनल एक्टिविटीज के लिए अपनी ट्रेनों की बुकिंग करेगा। रेलवे के इस स्कीम का नाम ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ है। इसके तहत फिल्म प्रमोशन के लिए स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग की जा सकेगी। रेलवे के मुताबिक,’प्रमोशन ऑन व्हील्स’ के तहत विज्ञापन गतिविधियों और कला, संस्कृति, फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों, खेल व अन्य के प्रचार के लिए विशेष ट्रेन उपलब्ध होंगी।

फिल्म ‘हाउसफुल 4’ से हो रही है शुरुआत
‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन की बुकिंग अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के लिए की जा चुकी है। आईआरसीटीसी और पश्चिमी रेलवे द्वारा संचालित पहली विशेष ‘प्रमोशन ऑन व्हील्स’ ट्रेन ‘हाउसफुल 4’ की टीम के साथ मिल कर हस्तियों और मीडियाकर्मियों को लेकर बुधवार को मुंबई सेंट्रल से रवाना होगी और गुरूवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 8 डिब्बे होंगे। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रेन कई राज्यों और महत्वपूर्ण जिलों जैसे कि सूरत, वडोदरा और कोटा से होकर गुजरेगी।

कई प्रोडक्शन हाउसेस से संपर्क कर रहा है रेलवे
रेलवे इस योजना के तहत अधिक से अधिक रेवेन्यू जुटाने की प्रयास में है। रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत रेलवे ने कई प्रोडक्शन हाउसेस से संपर्क किया था, जिनकी नई फिल्में आ रही हैं। रेलवे ने देशभर में प्रचार के लिए इन एफटीआर (फुल टैरिफ रेट्स) ट्रेनों के इस्तेमाल का उन्हें ऑफर दिया। इन ट्रेनों के संचालन का जिम्मा आईआरसीटीसी के पास है। बता दें कि पहले भी रेलवे समय समय पर अपने स्टेशनों और ट्रेनों के ​जरिए रेवेन्यू बढ़ाने की कई योजनाओं पर काम करता आया है।