अब जिपमेर में एलन के अरूनांग्शु ने किया टॉप

1171

कोटा। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमेर) के एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जामिनेशन के परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिए गए। परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठ उपलब्धि हासिल की है।

संस्था के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-2019 के परिणामों से शुरू हुआ आल इंडिया रैंक-1 का सिलसिला जिपमेर प्रवेश परीक्षा में भी जारी रहा। इस परीक्षा में भी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम स्टूडेंट अरूनांशु भट्टाचार्य ने टॉप किया।

इसके साथ ही टॉप 10 में 9 स्थानों पर एलन स्टूडेंट्स ने जगह बनाई। इनमें प्रतीक उपाध्याय अखिल भारतीय स्तर पर दूसरे, आर्यन बंसल तीसरे, प्रांजपन बासु चौथे, चैतन्य मित्तल पांचवे, अमृतेश एस.ग्रेवाल छठे, बहादुर सिंह आठवें, अपूर्व राघव नवें तथा निशिता दसवें स्थान पर रही।

माहेश्वरी ने बताया कि जिपमेर के लिए प्रवेश परीक्षा 2 जून को आयोजित की गई थी। परीक्षा पूर्णतः ऑनलाइन मोड पर हुई, जिसमें करीब सवा 2 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए। इस प्रवेश परीक्षा के जरिए पुड्डुचेरी व कैराकल मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 200 सीटों पर प्रवेश दिए जाते हैं।

इसमें पुड्डुचेरी में 150 सीटें तथा कैराकल में 50 सीटें हैं। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष जिपमेर-2018 में इस प्रवेश परीक्षा में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के टॉप 10 में 7 स्टूडेंट्स थे। वहीं 2017 के परिणामों में टॉप-10 में 5 स्टूडेंट्स रहे थे।