अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के शेयरों में लोअर सर्किट लगा, जानिए क्यों

175

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिल रही है। कल भी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। घरेलू शेयर बाजार दबाव में नजर आ रहे हैं। इसी के साथ अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। अडानी ग्रुप के सभी स्टॉक्स आज गिरावट के साथ लाल निशान पर खुले हैं। अडानी ग्रुप (Adani Group Shares) की 10 में से 4 कंपनियों के शेयरों में लोअर सर्किट लगा हुआ है।

पिछले सप्ताह से अडानी के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। अडानी ग्रुप के सभी स्टॉक्स ने जबरदस्त कमबैक किया था। शेयरों में तेजी के साथ अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ था। इसी के चलते गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। एक समय वो टॉप 30 से भी बाहर हो गए थे। आइए देखते हैं आज बाजार में अडानी के शेयरों का क्या हाल है।

इन स्टॉक्स में लगा लोअर सर्किट: पिछले एक सप्ताह से अपर सर्किट पर चल रहे अडानी पॉवर (Adani Power Share) के शेयर में आज लोअर सर्किट लगा है। यह शेयर सुबह 217.35 रुपये के स्तर पर खुला था। इसके बाद यह पांच फीसदी गिरावट के साथ 204.35 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। अडानी टोटल गैस के शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है। यह शेयर आज 947.20 रुपये के स्तर पर खुला था। इसके बाद शेयर में पांच फीसदी की गिरावट देखने को मिली। यह शेयर 947.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है। अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के शेयरों में भी लोअर सर्किट लगा हुआ है। यह शेयर पांच फीसदी गिरावट के साथ 902.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। एनडीटीवी के शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है। यह शेयर पांच फीसदी की गिरावट के साथ 211.10 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

इन स्टॉक्स में भी गिरावट: अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Share) के शेयरों में भी आज गिरावट आई है। यह शेयर सात फीसदी की गिरावट के साथ 1,742.30 रुपये के स्तर पर कोराबार कर रहे हैं। यह शेयर 1,874 रुपये के स्तर पर खुले थे। अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पोर्ट्स, एसीसी (ACC), अंबुजा सीमेंट, अडानी विल्मर के शेयरों में भी सुबह से गिरावट देखी जा रही है। यह शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।