जीप कम्पस की डिलिवरी 6 अगस्त से शुरू

0
42

नई दिल्ली। जीप इंडिया ने सोमवार को अपनी नई और एसयूपी कम्पस को लॉन्च किया। भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत 14.95 लाख रुपये से शुरू होती है। लोगों को इतनी कम कीमत की उम्मीद नहीं थी इसलिए यह प्राइस ज्यादातर लोगों के लिए चौंकाने वाला रहा।

कम्पस के लॉन्च के दौरान जीप इंडिया ने यह भी बताया कि इस नई एसयूवी की लोकप्रियता पहले से ही काफी है और पहले ही 5 हजार लोग इसे बुक कर चुके हैं। जीप कम्पस को 50 हजार रुपये के अमाउंट पर बुक किया जा सकता है, जबकि इसके डीजल वैरिअंट की डिलिवरी 6 अगस्त से शुरू होगी।

जीप के भारत में 47 शहरों में कुल 50 डीलर्स हैं। कंपनी इस साल के अंत तक 60 डीलर्स बनाने की योजना बना रही है।जीप इंडिया ने खुलासा किया कि सबसे ज्यादा जीप कम्पस के डीजल वैरिअंट की बुकिंग हुई है। यही वजह है कि कंपनी पहले डीजल वैरिअंट की ही डिलिवरी शुरू करेगी।

पेट्रोल वैरिअंट की डिलिवरी सितंबर से
पेट्रोल वैरिअंट की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी। जीप कम्पस मेड इन इंडिया एसयूवी है। इसे कंपनी की पुणे स्थित रंजनगांव फसिलिटी में बनाया जाता है। 5 सीट वाली कम्पस जीप की एक अफॉर्डेबल गाड़ी है। यह जीप की पिछली प्रीमियम एसयूवी गाड़ियों ग्रैंड चेरोकी और रैंगलर के मुकाबले काफी सस्ती है।

 

यह इन गाड़ियों से छोटी भी है लेकिन इन बड़ी गाड़ियों के कुछ फीचर इसमें भी दिए गए हैं। मसलन, 7 क्रोम के बने स्लैट्स की ग्रिल जीप की बाकी गाड़ियों से मिलती है। शार्प जेनन हेडलाइट्स इसे चेरोकी जैसा लुक देती हैं और फ्रंट से इसे प्रीमियम लुक देने का काम इसमें लगी क्रोम ऐडिशन करती हैं।

बड़ा वील आर्क और विंडो लाइन पर लगा क्रोम इस कार की खूबसूरती को बढ़ाते हैं। बैक काफी सादगी भरा है जिसपर खूबसूरत टेल लाइट्स लगी हैं। कम्पस के कैबिन में सीटों पर स्की-ग्रे कलर का मैकिनली लेदर लगा है और सीट्स को अच्छा सपॉर्ट दिया गया है जिससे प्रीमियम फीलिंग आती है।

7 इंच के इन्फोटेनमेंट सिस्टम का टच काफी रेस्पॉन्सिव है। इसमें ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो भी हैं जिनके साथ वॉइस कमांड और ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीमिंग को दिया गया है। कार में कुल 6 स्पीकर हैं।