श्रीदेवी के सर में चोट का निशान मिला, एक और चौंकाने वाला सच

0
30

नई दिल्ली। मशहूर ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत के बाद पिछले तीन दिनों से उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने की कोशिश में बड़ी सफलता मिली है। दुबई पुलिस ने परिजनों और भारतीय वाणिज्य दूतावास को श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को ले जाने का अनुमति पत्र दे दिया है। अब शव के लेपन की प्रक्रिया पूरी कर श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को मुंबई लाया जाएगा।

दुबई की जांच एजेंसियों ने इस मामले में पहले ही किसी तरह के साजिश के ऐंगल को खारिज कर दिया था लेकिन जरूरी कानूनी कार्यवाहियां पूरी की जा रहीं थीं। बीते शनिवार को दुबई के एक होटल में श्रीदेवी की मौत हो गई। दुबई पुलिस ने पोस्टमॉर्टम और फरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर बाथटब में डूबने को मौत की वजह बताते हुए सोमवार को ही क्लियरंस दे दिया था। जानिए, तीन दिनों से चल रही इस कवायद की 10 बड़ी बातें…

1- एशियानेट न्यूज के मुताबिक श्रीदेवी के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। श्रीदेवी के शव की फरेंसिक और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई है।

2- बता दें कि श्रीदेवी के बेसुध होकर बाथटब में डूबने से मौत के दावे पर कई लोग सवाल उठा रहे थे। सिर मे चोट के निशान मिलने के बाद अब उनके बेहोश होकर बाथटब में गिरकर मौत की थिअरी पुख्ता हो सकती है।

3- दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट श्रीदेवी की मौत के मामले में अब कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा कर चुका है। बेहद हाई प्रोफाइल केस होने के कारण दुबई पुलिस भी इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है। वह श्रीदेवी का शव उनके परिजनों को सौंपने से पहले 100 फीसदी निश्चिंत होना चाहती थी। शव मिलने में हो रही देरी की यही वजह थी।

4- श्रीदेवी की बॉडी रिलीज करने की इजाजत मिलने के बाद भी बोनी कपूर और उनकी बहन श्रीलता को एक अंडरटेकिंग देना होगा कि वे भविष्य में जरूरत पड़ने पर जांच मे सहयोग के लिए दुबई आएंगे। यह अंडरटेकिंग एक भारतीय उच्चायोग अधिकारी के उपस्थिति में देनी होगी।

5- इस मामले में एक नई बात सामने आ रही है, वह श्रीदेवी की बहन श्रीलथा को लेकर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलथा घटना वाली शाम दुबई के उस होटल में मौजूद थीं। बताया जा रहा है कि एक नौकरानी भी उनके साथ थी। पुलिस ने इस सिलसिले में श्रीलथा का भी बयान लिया है।

6- श्रीदेवी की बहन श्रीलता का संपत्ति विवाद लंबे समय से चल रहा था। दोनों के बीच लंबे समय तक बातचीत भी बंद थी। बोनी कपूर द्वारा विवाद सुलझाने के बाद पिछले कुछ समय से दोनों में अच्छे संबंध थे । हालांकि मोहित मारवाह की शादी से पहले प्रॉपर्टी का मुद्दा परिवार में गरमाया था।