श्रीदेवी के शव को भारत लाने के लिए अब सरकारी वकील की इजाजत का इंतजार

0
20

नई दिल्ली। मशहूर ऐक्ट्रेस श्रीदेवी के शव को दुबई से भारत लाने में और भी देर हो सकती है। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फरेंसिंक रिपोर्ट आ गई हैं लेकिन स्थानीय कानूनों की वजह से अड़चनें सामने आ रहीं है। दुबई पुलिस ने अब इस मामले को दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन के हवाले कर दिया है। अब श्रीदेवी के शव को उनके परिजनों के हवाले करने के लिए सरकारी वकील की इजाजत का इंतजार किया जा रहा है।

दुबई पुलिस ने भारतीय अधिकारियों को बताया है कि बिना पब्लिक प्रॉसिक्यूटर की इजाजत के शव को नहीं सौंपा जा सकता। दुबई पुलिस इस मामले में पहले ही क्लियरंस दे चुकी है। दुबई के नियमों के मुताबिक ऐक्सिडेंटल डेथ के ऐसे मामलों में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फरेंसिक रिपोर्ट को पब्लिक प्रॉसिक्यूशन के हवाले किया जाता है।

ऐसे में अगर मौत में किसी भी तरह का संदेह या साजिश की आशंका होती है तो आगे जांच के भी आदेश दिए जा सकते हैं। सबकुछ सामान्य रहने पर सरकारी वकील डेड बॉडी को परिजनों को सौंपने का आदेश जारी कर सकते हैं। श्रीदेवी की पोस्टमार्टम या फरेंसिक रिपोर्ट में किसी तरह के संदेह या साजिश की बात अबतक सामने नहीं आई है।

उधर, दुबई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने बताया है कि भारतीय दूतावास इस मामले में दुबई की लोकल अथॉरिटी के संपर्क में है। उन्होंने बताया कि श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत भिजवाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच श्रीदेवी की मौत को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। फरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए हैं। दुबई पुलिस ने बताया गया है कि श्रीदेवी बेसुध होकर बाथटब में गिर गईं। ऐसे में डूबने की वजह से उनकी मौत हो गई।