Wushu Champion: चुरू के नितेश बने चंबल महाबली, कोटा की महक चंबल योद्धा

46

कोटा। Kota Dussehra: राष्ट्रीय दशहरा मेले में श्रीराम रंगमंच पर तीन दिन से चल रहा पांचवां अखिल भारतीय ओपन चम्बल वुशु टाइटल कप व हाड़ौती वूशु टाइटल कप रविवार को रोमांचक मुकाबलों के साथ संपन्न हुआ। इसमें देशभर के महाबली महिला पुरुषों ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फाइटर्स की जबरदस्त भिडंत देखने को मिली। प्रतियोगिता का सबसे बड़ा खिताब चम्बल महाबली चुरू के नितेश ने जीता। वहीं महिला वर्ग में सबसे बड़ा खिताब चम्बल योद्धा कोटा की महक ने जीता।

सबसे अधिक हाडौती स्तर की सब जूनियर और जूनियर प्रतियोगिताओं में खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया। हाडौती स्तर के मुकाबलों में नेशनल मेडलिस्ट खिलाडी मेट पर उतरे। वहीं नेशनल स्तर पर खेल चुके खिलाड़ियों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। ऐसे में टक्कर बहुत कड़ी हो गई थी।

अशोक गौतम, जयभगवान गुर्जर, शिवभगवान गोदारा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। अखिल भारतीय चंबल वूशु टाइटल कप में अलग- अलग भारवर्ग के हिसाब से महिला वर्ग के 3 व पुरूष वर्ग के 5 समेत कुल 8 खिताबों के लिए मुकाबले हुए।

ये दिया पुरस्कार
प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग के मुकाबलों में प्रथम आने वाले सभी खिलाडियों को 51000 रूपये, द्वितीय आने वाले खिलाडियों को 21000 रूपये तथा तीसरे व चौथे स्थान पर आने वाले सभी खिलाडियों को निगम द्वारा 11- 11 हजार रूपये की राशि का भुगतान किया गया। इसी प्रकार सम्भाग स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले खिलाड़ी को 3100, द्वितीय आने वाले खिलाड़ी को 2100 रुपये तथा तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाड़ियों को 11- 11 सौ रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

हाड़ौती स्तर के मुकाबलों में विजेता
हाडोती स्टार के मुकाबललों में पीतांबरा, भव्या, संस्कृति, रिंकेश, नव्या, राधिका गुर्जर, सुचित्रा, प्रियांशी, भूमिका, खुशी गुर्जर, याशिता कुमावत, दिव्यांशी, सूर्यांशी, महक शर्मा प्रथम स्थान पर रही। वहीं बालक वर्ग में मृत्युंजय, शौर्य सिंह, अर्जुन, पुरोहित, रोनित सैनी, कुणाल चौधरी, विनीत, त्रिलोक, देवेंद्र, आदित्य, महत्व गौतम, नवदीप, कुणाल, हेमंत, तुषार, जितेंद्र विजयी रहे।

ये रहे परिणाम-
पुरूष वर्ग
चम्बल पैंथर्स
विजेता- अमन पारीक जयपुर
उपविजेता- रूद्र शर्मा सीकर

चम्बल टाइगर
विजेता- अर्जुन जम्मू
उपविजेता- चिराग लुधियाना

चम्बल फाइटर्स
विजेता- मनमोहन सीकर
उपविजेता- हर्ष मलिक पंजाब4

चम्बल राइनों
विजेता- अनिरुद्ध यूपी
उपविजेता- हरदीप चुरू

चम्बल महाबली
विजेता- नितेश चुरू
उपविजेता- प्रथम कुमार जयपुर

महिला वर्ग
चम्बल अग्नि
विजेता- अपर्णा हरियाणा
उपविजेता- खुशी कोटा

चम्बल ज्वाला
विजेता- दिव्यांशी कोटा
उपविजेता- कोमल चंडीगढ़

चम्बल योद्धा
विजेता- महक शर्मा कोटा
उपविजेता- सोनल एसएसबी