WhatsApp लाया तीन नए धांसू फीचर्स, जानिए क्या

0
228

नई दिल्ली। WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर लॉन्च किए हैं। यूजर्स को सीमलेस और कमाल का चैटिंग एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी अपनी ऐप में नए-नए अपडेट लाती रहती है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर तीन नए फीचर्स आएं हैं जिसमें से दो व्हाट्सएप एप और एक व्हाट्सऐप वेब के हैं। आइए आपको बताते हैं कि दिवाली से पहले व्हाट्सऐप किन फीचर्स को पेश कर रहा है और कैसे वो आपके लिए लाभदायक हैं:

डेस्कटॉप फोटो एडिटर: WhatsApp ने इस फीचर के रूप में एक डेस्कटॉप फोटो एडिटर को पेश किया है, जो एक जरूरी फीचर्स है। यह फीचर्स यूजर्स को डेस्कटॉप ऐप की मदद से फोटो सेंड करने से पहले एडिट करने का ऑप्शन देता है। इसके पहले यह काम पेंट या फिर किसी अन्य एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से करना पड़ता था। WhatsApp के इस फीचर्स की मदद से यूजर्स स्टिकर को भी एड कर सकते हैं। अभी तक यह फीचर्स सिर्फ फोन पर ही उपलब्ध था।

लिंक प्रिव्यू: कोई भी ऑनलाइन लिंक भेजकर किसी से बातचीत शुरु की जा सकती है; लोग अपने दोस्तों से इस बारे में बात करना पसंद करते हैं कि वे ऑनलाइन क्या पढ़ते, देखते और सुनते हैं। वॉट्सऐप ने अपनी चैटिंग के दौरान नजर आने वाले लिंक प्रीव्यू के ऑप्शन को बदल दिया है। यूजर्स अब पूरा लिंक प्रीव्यू देख सकेंगे। साथ ही यूजर्स जब नए लिंक को प्राप्त करेंगे या भेजेंगे तो उन्हें पहले की तुलना में ज्यादा कंटेंट नजर आएगा।

स्टिकर सजेशंस: व्हाट्सऐप चैट के दौरान स्टिकर का उपयोग करने के लिए, आपको सामान्य रूप से सही स्टिकर खोजने के लिए कई टैब से गुजरना पड़ता है जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। यह कभी-कभी बातचीत के प्रवाह को बाधित कर सकता है और कभी-कभी आपको वह स्टिकर नहीं मिल पाता है जिसे आप तुरंत ढूंढ रहे थे। अब इस फीचर के आने के बाद WhatsApp यूजर्स को चैटिंग के दौरान अब स्टिकर का सजेशन मिलेगा। इससे आपको एकदम सही स्टिकर इस्तेमाल करने में आसानी होगी। हालांकि यह यूजर्स की चैटिंग के फ्लो को प्रभावित नहीं करेगी। अब नए फीचर्स आने के बाद यूजर्स को ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी। कंपनी का दावा है कि उसने इस फीचर को प्राइवेसी को ध्यान में रखकर बनाया है और व्हाट्सएप यूजर्स की सर्च को नहीं देख सकता है और उनके पर्सनल मैसेज एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित रहते हैं।