WhatsApp बनाएं अपना एनिमेटेड अवतार, जानिए कैसे

449

नई दिल्ली। WhatsApp में यूजर्स अपनी पहचान वाले एनिमेटेड स्टिकर्स भी भेज सकते हैं। यूजर्स को खुद उनके एनिमेटेड अवतार डिजाइन करने का विकल्प भी मिलता है और इस अवतार का इस्तेमाल चैटिंग के दौरान स्टिकर्स की तरह अलग-अलग इमोशंस शेयर करने के लिए किया जा सकता है। अभी यूजर्स स्टिल अवतार क्रिएट कर सकते हैं लेकिन जल्द ही उन्हें एनिमेटेड अवतार क्रिएट करने का विकल्प भी मिलेगा।

एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर WhatsApp यूजर्स के लिए एक नया फीचर बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। इस अंडर डिवेलपमेंट फीचर के साथ यूजर्स को उनका एनिमेटेड अवतार पैक बनाने का विकल्प दिया जाएगा। यूजर्स के एनिमेटेड स्टिकर्स अभी मूवमेंट नहीं करते और स्टिल इमेजेस की तरह दिखते हैं। अगर आपने अब तक वॉट्सऐप स्टिकर क्रिएट नहीं किया है तो आसान स्टेप्स में ऐसा किया जा सकता है।

ऐसे बनाएं अपना अवतार

  • सबसे पहले WhatsApp को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें और फिर ऐप ओपेन करें।
  • अब आपको कोई चैट विंडो ओपेन करनी होगी और कंपोजीशन बार के साथ मिलने वाले इमोजी आइकन पर टैप करना होगा।
  • यहीं आपको Gif विकल्प के पास स्टिकर विकल्प भी मिलेगा।
  • स्टिकर्स में ही Avatars सेक्शन दिखेगा, जहां नया अवतार क्रिएट किया जा सकेगा।
  • मिरर आइकन पर टैप करते हुआ आप चेहरा देख पाएंगे और उसी हिसाब से सामने दिए गए विकल्पों में से चुनते हुए एनिमेटेड अवतार डिजाइन करना होगा।
  • आखिर में आप Next पर टैप करते हुए अपना अवतार अपडेट कर पाएंगे और यह मेटा की सभी सेवाओं मेसेंजर, फेसबुक और इंस्टाग्राम वगैरह में भी दिखने लगेगा।

अवतार बनाने के बाद अगर आप बाकियों को अपनी पहचान वाले स्टिकर चैट्स में शेयर करना चाहते हैं तो पहले की तरह ही इमोजी आइकन और फिर स्टिकर्स का विकल्प चुनना होगा। यहां ढेरों विकल्पों के बीच Avatar स्टिकर्स भी दिखेंगे, जिनपर टैप करते हुए स्टिकर्स शेयर किए जा सकेंगे।