UGC NET 2021: बदली परीक्षा की तारीख, अक्टूबर माह में दो चरणों में होगी

0
286

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट 2021 की संशोधित परीक्षा तारीखों की घोषणा की है। जो उम्मीदवार, दिसंबर 2020 और जून 2021 की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट एग्जाम में बैठने वाले हैं, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर नई परीक्षा तारीख (UGC NET 2021 Revised exam date) का नोटिस चेक कर सकते हैं।

10 अक्टूबर 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा के दिन कई दूसरी जरूरी परीक्षाएं भी आयोजित की जा रही हैं। एक दिन पर अन्य परीक्षा होने के कारण, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए एनएटी ने यूजीसी नेट की परीक्षा तारीखों मे फेरबदल का फैसला लिया है।

परीक्षा की नई तारीख
नेट एग्जाम अब 06 से 08 अक्टूबर तक और 17 से 19 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। इससे पहले, यूजीसी नेट एग्जाम 06 अक्टूबर से शुरू होकर 11 अक्टूबर को खत्म होने थे। लेकिन उम्मीदवारों को एग्जाम क्लैश होने के नुकसान से बचाने के लिए नेट एग्जाम को आगे तक बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट्स ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर भी नजर बनाए रखें।

वेबसाइट पर जारी होगी
यूजीसी नेट की रिवाइज्ड डेट के आधार पर डिटेल्स डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी परीक्षा से उचित समय पहले जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदार इसे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।