Stock Market: सेंसेक्स 33 अंक सुधर कर 69,580 के पार, निफ्टी 20,926 पर बंद

0
114

मुंबई। Stock Market Closed: घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार की गिरावट के बाद बुधवार को शुरुआती कारोबार में सुस्ती दिखी। हालांकि कारोबार के अंत में सेंसेक्स 33.57 (0.04%) अंकों की बढ़त के साथ 69,584.60 और निफ्टी 19.95 (0.10%) अंकों की मामूली बढ़त के साथ 20,926.35 के स्तर पर हरे निशान पर बंद होने में सफल रहे।

बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान एनटीपीसी, अदाणी पोर्ट्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर निफ्टी के टॉप गेनर्स के रूप में कारोबार करते दिखे। दूसरी ओर टीसीएस, इन्फोसिस और एचडीएफसी लाइफ के शेयर टॉप लूजर्स के रूप में कारोबार करते दिखे। इस दौरान फार्मा, रियल्टी, ऑटो और हेल्थकेयर इंडेक्स हरे निशान में रहे। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान बाजार में आईटी सेक्टर के शेयरों में बिकवाली दिखी।

सेंसेक्स के 5 टॉप गेनर और लूजर
एनटीपीसी, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, सन फार्मा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, टाइटन और टाटा स्टील के शेयर टॉप गेनर रहे। वहीं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट और बजाज फाइनेंस टॉप लूजर रहे।

निफ्टी के 5 टॉप गेनर और लूजर
एनटीपीसी, हीरो मोटोकॉर्प, पावर ग्रिड कॉर्प, अदाणी पोर्ट, आयसर मोटर्स, एमएंडएम, लार्सन, सिप्ला, सन फार्मा के शेयर टॉप गेनर रहे। वहीं टीसीएस, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, बजाज फिन्सर्व, एचडीएफसी लाइफ, अल्ट्राटेक सीमेंट, ओएनजीसी, एसबीआई लाइफ के शेयर टॉप लूजर रहे।