Skype अपडेट: अब एक साथ कर सकेंगे 50 लोग वीडियो चैट

0
957

नई दिल्ली। आने वाले समय में Skype पर 50 लोग एक साथ वीडियो या ऑडियो कॉल से जुड़ सकेंगे। Microsoft ने Skype के प्रिव्यू वर्जन को अपडेट किया जिसमें कुल 50 लोग वीडियो कॉल में हिस्सा ले पाएंगे। इससे पहले लिमिट 25 लोगों की ही थी। इस बदलाव की घोषणा Microsoft Skype Community Website पर की गई। इससे स्काइप यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर देगी। कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

ये फीचर्स सभी प्लेटफॉर्म्स पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है और जल्द ही टेस्टिंग के बाद ऑफिशियल तौर पर पेश कर दिया जाएगा। एक कॉल पर 50 लोगों को मैनेज करना कठिन है, यही कारण है कि जब आप ग्रुप्स में कॉल करेंगे, तो सभी सदस्यों को रिंग जाने की बजाय उनके पास इसका नोटिफिकेशन जाएगा जिससे उस समय ग्रुप कॉल से जुड़ने में असमर्थ लोगों को व्यवधान न हो।

इस अपडेट के साथ स्काइप बड़े ग्रुप्स में ऑडियो और वीडियो बटन इनेबल कर देगा जिससे यूजर्स अपनी सुविधानुसार अपने माइक्रोफोन्स आसानी से म्यूट कर सकेंगे या अपने वेबकैम ऑन या ऑफ कर सकेंगे। स्काइप वर्जन 8.41.76.55′ में कॉल रिंगिंग फीचर को पूरी तरह वैकल्पिक रखते हुए यूजर्स को इनकमिंग कॉल के बारे में ग्रुप पर सिर्फ नोटिफिकेशन भेजने पर ही पता चल जाएगा। ये फीचर्स सभी प्लेटफॉर्म्स पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं ।