Samsung Galaxy S23 FE जबर्दस्त डिस्प्ले और प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

58

नई दिल्ली। सैमसंग का नया फोन Samsung Galaxy S23 FE जल्द मार्केट में एंट्री करेगा। यह अपकमिंग फोन कुछ महीनों पहले बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर देखा गया था। इस लिस्टिंग में फोन के हार्डवेयर के बारे में जानकारी दी गई थी। वहीं, अगस्त में यह फोन BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स पर भी लिस्ट हो गया था।

हाल में इस फोन की कीमत भी लीक हुई है। फोन की लॉन्च का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। इसी बीच फोन को मिले TENAA सर्टिफिकेशन से यूजर्स की एक्साइटमेंट और बढ़ गई है। इस सर्टिफिकेशन में फोन के डिजाइन के साथ उसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी गई है।

डिजाइन और स्पेसिफिकेशन
टेना सर्टिफिकेशन ने इस फोन का जो फोटो शेयर किया है, उससे यह कहा जा सकता है कि फोन में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर करने वाली है। इसका डिजाइन काफी हद तक Galaxy S23 जैसा है। फोन में दिए गए वॉल्यूम और पावर बटन राइट एज पर मौजूद हैं। वहीं, इसके फ्रंट में आपको पंच-होल कटआउट वाला डिस्प्ले देखने को मिलेगा।

स्पेसिफिकेशन्स : फोन में कंपनी 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.3 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। टेना सर्टिफिकेशन के अनुसार इस फोन में आपको 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन के यूएस वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट देने वाली है। वहीं, इसका ग्लोबल वेरिएंट Exynos 2200 चिपसेट से लैस होगा।

तीन कैमरे: फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल और एक 12 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल होगा। वहीं, सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 1 मेगापिक्सल का कैमरा देने वाली है।

बैटरी: फोन की बैटरी 4370mAh की होगी। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 13 पर काम करेगा। यह डिवाइस इस महीने के आखिर या अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है।