Samsung Galaxy M13 5G भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

250

नई दिल्ली। सैमसंग अपना एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M13 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कुछ दिन पहले रिपोर्ट आई थी कि कंपनी ने भारत में इस अपकमिंग हैंडसेट का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है। फोन की लॉन्च डेट आने वाले दिनों में कन्फर्म हो जाएगी। इसी बीच 91 मोबाइल्स ने सैमसंग के इस फोन की लाइव इमेज को शेयर किया है। शेयर किए गए इमेजेज में से एक M13 के मॉडल नंबर को भी कन्फर्म करता है। वहीं, बाकी तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि फोन एलईडी फ्लैश और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

सामने आए फोटो में फोन ब्लैक कलर में दिख रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे और कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च करेगी। फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन और थिक बॉटम बेजल्स के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी फोन के राइट एज पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन ऑफर करने वाली है। पावर बटन में इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलने की उम्मीद है।

शेयर्ड इमेज के आधार पर यह कहा जा सकता है कि फोन का सिम ट्रे बाईं तरफ है और निचले हिस्से में कंपनी स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-C पोर्ट ऑफर करने वाली है। सैमसंग इस फोन को मार्केट में गैलेक्सी M12 के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च कर सकता है। ऐसे में M13 में M12 के मुकाबले थोड़े और बेहतर फीचर और स्पेसिफिकेशन्स मिलने की उम्मीद है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले ऑफर करती है। यह डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला है। गैलेक्सी M12 को कंपनी ने 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में Exynos 850 चिपसेट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ चार कैमरे दिए गए हैं।

इनमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन में कंपनी 6000mAh की बैटरी ऑफर कर रही है। यह बैटरी 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।