Renault Kiger की कोटा में हुई भव्य लॉन्चिंग, जानिए कीमत एवं फीचर्स

0
739

कोटा। ऑटोमोबाइल जोन स्थित हरमीत कार्स लि. शोरूम पर शनिवार को कलक्टर उज्ज्वल राठौड ने Renault Kiger की भव्य लॉन्चिंग की। कंपनी के डायरेक्टर हरमीत सिंह आनंद ने बताया कि बिल्कुल अनोखे एवं दूसरों से अलग इनोवेशन के अपने वादे पर कायम रहते हुए रेनो की सभी शृंखला शो रूम पर उपलब्ध होगी। लोगों को अब बडे शहरों की ओर रूख नहीं करना पडेगा। बेजोड़ मूल्य निर्धारण के साथ Renault Kiger निश्चित रूप से हाड़ौती व आसपास के लोगों को बेहद पसंद आएगी।

डायरेक्टर जसकरण सिंह आनंद ने बताया कि भारत और फ्रांस की टीमों के साथ मिलकर इन गाड़ियों का निर्माण किया गया है। भारत में विकसित एवं निर्मित इस वाहन को पूरी दुनिया में निर्यात किए जाने से पहले भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में अब कोटावासियों के लिए भी खुशखबरी है। बहुत ही कम कागजी कार्यवाही के साथ ही ग्राहक कार को अपने घर ले जा सकेंगे। कोटा के इस बेहतरीन शोरूम में टेस्ट ड्राइव की सुविधा भी उपलब्ध है।

लॉन्च से पहले ही 37 कार बुक
कम्पनी के जनरल मैनेजर (सेल्स एण्ड सर्विस) सुनील चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि शानदार कलर और अन्य अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त Renault Kigerअब कोटा वासियों की पहली पसंद बनने को तैयार है। लॉन्च से पहले ही 37 कार बुक हो चुकी है। फ़िलहाल तीन माह की वोटिंग चल रही है। इस शोरूम के शुभारंभ के साथ ही अब हाडोती और आसपास के क्षेत्र के लोगों को इस शोरूम पर विभिन्न मॉडल्स में गाड़ियां उपलब्ध होंगी। हरमीत सिंह व जसकरण सिंह ने बताया कि भारतीय बाजार के लिए यह गाड़ी एकदम उपयुक्त है।

यह एनोवेशन क्रिएटिविटी और ग्राहकों को समझाने के क्षेत्र में हमारी विशेषता को दर्शाता है। Renault Kiger ने खुद को बेहतर आकर्षक स्मार्ट और स्पोर्टी बी- एसयूवी के रूप में स्थापित किया है। स्पोर्टी और मस्क्यूलर एलिमेंट्स की वजह से इसकी आकर्षक डिजाइन में चार चांद लग जाते हैं।

फीचर्स : Renault Kiger को सही शानदार कार्य क्षमता और ज्यादा जगह वाला एक स्मार्ट केबिन भी मौजूद है। बेहतरीन प्रदर्शन एवं ड्राइविंग के आनंद के लिए Renault Kiger में बिल्कुल नया टर्बो चार्ज्ड 1.0 एल पेट्रोल इंजन लगाया गया है। दमदार प्रदर्शन वाला यह मॉडल एवं कुशल इंजन स्पोर्टी ड्राइव को सुनिश्चित करेगा। साथ ही यह मल्टीसेंसर ड्राइव मोड की सुविधाओं से सुसज्जित होगा। जो ग्राहकों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए उनके लिए ड्राइविंग को उपयुक्त व सुविधाजनक बनाया गया है। पांच सीटर यह कार छह वेरियंट में उपलब्ध होगी।

कलर वेरिएंंट्स: Renault Kiger भारतीय बाजार में 6 कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इनमें कैसपियन ब्लू, रेडियंट रेड, मूनलाइट सिल्वर, प्लेनेट ग्रे, आइस कूल व्हाइट और महोगेनी शामिल हैं। भारतीय बाजार में चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इनमें RXE, RXL, RXT और RXZ शामिल है।

इंजन: Renault Kiger भारतीय बाजार में 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है।

कीमत : कोटा में Renault Kiger की एक्स शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये रखी गई है। ऑन रोड यह कार 6.69 लाख रुपये है।