Redmi A1 फोन 5000mAh की बैटरी के साथ भारत में 6 सितंबर को होगा लॉन्च

238

नई दिल्ली। रेडमी कंपनी ने Redmi A1 स्मार्टफोन को भारत में 6 सितंबर को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसी दिन कंपनी अपनी Redmi 11 Prime series भी लॉन्च करेगी। Redmi A1 को कंपनी का बजट स्मार्टफोन कहा जा रहा है।

कंपनी की माइक्रोसाइट के अनुसार, ए1 एक मीडियाटेक चिपसेट से लैस होगा और एक “क्लीन एंड्रॉइड एक्ससपीरियंस” प्रदान करेगा साथ ही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। स्मार्टफोन को लेदर टेक्सचर वाले रियर पैनल को स्पोर्ट करने के लिए भी टीज किया गया है। रेडमी के अनुसार, फोन 5000mAh की बैटरी पैक करेगा।

स्पेसिफिकेशन: माइक्रोसाइट के मुताबिक, Redmi A1 ब्लैक, ब्लू और ग्रीन कलर में आएगा। डिज़ाइन की बात करें तो, डिवाइस में लेदर टेक्सचर वाला बैक पैनल है। इसमें एक स्क्वायर शेप कैमरा मॉड्यूल है जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ कैमरा सेंसर लगे हैं। ऐसा लगता है कि स्मार्टफोन में एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर है।

सिम कार्ड ट्रे बाईं ओर है जबकि पावर और वॉल्यूम बटन दाईं ओर स्थित हैं। कोई रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है और यह स्पष्ट नहीं है कि इसे पावर बटन के साथ जोड़ा जाएगा या नहीं।

आगे की तरफ Redmi A1 में वाटरड्रॉप नॉच और नीचे की तरफ एक मोटी ठुड्डी है। फोन 5000mAh की बैटरी पैक करेगा। डिवाइस को एक अज्ञात मीडियाटेक हेलियो प्रोसेसर के साथ आने के लिए टीज किया गया है।

हालांकि, गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार, यह 3GB रैम के साथ जोड़ा गया Helio A22 होने की उम्मीद है। Redmi A1 के बारे में बाकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। Redmi A1 स्मार्टफोन के एंट्री-लेवल ऑफर होने की उम्मीद है।