Realme के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा Android 10 अपडेट, जानिए

0
1075

नई दिल्ली। चीन की कंपनी रियलमी (Realme) आने वाले महीनों में अपने 11 स्मार्टफोन्स को Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड अपने कस्टम UI से अपग्रेड करेगी। रियलमी इंडिया के CEO माधव सेठ ने ट्विटर पर फोन्स के अपडेट के टाइमलाइन शेयर की।

इस टाइमलाइन से यह कन्फर्म होता है कि कंपनी अपने 11 स्मार्टफोन्स को Android 10 अपडेट देगी। इन स्मार्टफोन्स में Realme 3 Pro, Realme XT, Realme X, Realme 5 Pro, Realme X2 Pro, Realme 3, Realme 3i, Realme 5, Realme 5s, Realme 2 Pro, Realme C2 शामिल हैं।

किस फोन को कब मिलेगा अपडेट
टाइमलाइन के मुताबिक रियलमी 3 प्रो और रियलमी XT को जनवरी में अपडेट मिलेगा। रियलमी X और रियलमी 5 प्रो को फरवरी में अपडेट मिलेगा। रियलमी X2 प्रो को मार्च में, रियलमी 3 और रियलमी 3i को अप्रैल में ऐंड्रॉयड 10 अपडेट मिलेगा। रियलमी 5 और रियलमी 5S को मई में अपडेट मिलेगा।

जून में रियलमी 2 प्रो को अपडेट दिया जाएगा। रियलमी C2 को तीसरी तिमाही में यह अपडेट मिलेगा। कंपनी के CEO ने अपने ट्वीट में बताया कि इस अपडेट से यूजर को बेहतर रैम मैनेजमेंट, ज्यादा स्मूद गेमिंग ग्राफिक्स जैसे फीचर्स भी मिलेगे।

हाल ही में लॉन्च हुआ था कंपनी का पहला फ्लैगशिप
स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल एचडी+ सुपर AMOLED फ्लूइड डिस्प्ले 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और यह 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.7 प्रतिशत है। डिस्प्ले प्रटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है। सिक्यॉरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। डिवाइस में सैमसंग के GW1 सेंसर वाला 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यहां 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 8 मेगापिक्सल का टर्शिअरी कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे में Sony IMX471 का इस्तेमाल किया गया है।