Rain alert: राजस्थान में अगले 48 घंटे में इन जिलों में हो सकती है बारिश

98

जयपुर। Rain alert: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव आएगा। मौसम विभाग के अनुसार 16-17 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर रहने के वजह से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग के हिस्सों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार हिमालय के तराई क्षेत्रों में बनने वाले नए मौसम तंत्र के कारण आगामी दिनों में कई जिलों में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 15 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुनानगढ़ के कुछ भागों में दोपहर बाद हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। बता दें राजस्थान में रबी की फसल की बुवाई शुरू हो चुकी है। ऐसे में किसान बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे है।

IMD ने पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बताया कि उत्तर भारत के 4 पहाड़ी राज्यों में आने वाले दो-तीन दिन बारिश और बर्फबारी होगी। इस दौरान गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं। हिमाचल और जम्मू के कई इलाकों में खूब बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसका असर राजस्धान पर भी पड़ेगा। ऐसे में 20 अक्टूबर के बाद राजस्थान में सर्दी तेज होने की संभावना है।