R15 V3 बेस्ड यामाहा XSR 155 बाइक लॉन्च, जानिए कीमत

0
1609

नई दिल्ली। यामाहा XSR फैमिली की रेट्रो क्लासिक बाइक्स की मोटरसाइकल्स इनके खास क्लासिक डिजाइन और मॉडर्न पावरफुल इंजन के बेहतरीन ब्लेंड के चलते बेहद पॉप्युलर हैं। यामाहा ने इस मोटरसाइकल रेंज में एक नई बाइक XSR 155 लॉन्च की है। यामाहा XSR 155 की सेल कंपनी ने थाईलैंड में शुरू की है, जहां इसकी कीमत 91,500 बाट (करीब 2.1 लाख रुपये) रखी गई है।

माना जा रहा है कि कंपनी इसे बाकी इंटरनैशनल मार्केट्स में भी जल्द लॉन्च करेगी, जहां लो-कैपेसिटी सेगमेंट में बाइक्स की मांग ज्यादा है। ऐसे में भारत अपने आप सबसे लिस्ट में सबसे ऊपर दिखता है, जहां बायर्स को कॉम्पैक्ट रेट्रो क्लासिक मशीन्स पसंद आती हैं। देखने वाली बात होगी कि यामाहा का भी यही मानना है या नहीं और भारत में इस मोटरसाइकल को कब तक लाया जाएगा। नई XSR 155 बाइक यामाहा YZF-R15 V3 प्लैटफॉर्म पर आधारित है।

खास है बाइक डिजाइन
कंपनी इसी बेस पर पहले MT-15 स्ट्रीट फाइटर भी डिजाइन कर चुकी है। ऐसे में अगर यामाहा इस बाइक को भारत में लॉन्च करने का मन बनाता है तो इस रेट्रो क्लासिक मोटरसाइकल की मैन्युफैक्चरिंग आसानी से यहीं की जा सकेगी। थाईलैंड के स्पेसिफिकेशंस वाले MT15 से नई XSR 155 ने चेसिस, इन्वर्टेड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोक, रियर मोनोशॉक, इंजन और कई कॉम्पोनेंट्स लिए हैं। डिजाइन की बात करें तो इसमें गोल एलईडी हेडलैंप और ड्यूल टोन फ्यूल टैंक दिया गया है।

ऐसा है बाइक का इंजन
नई XSR 155 बाइक में 155cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो बेहतर 19bhp तक की पावर और 14.7nm का टॉर्क देता है। इस मोटरसाइकल में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाकी इक्विपमेंट्स की बात करें तो बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस, अलॉय वील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप्स और स्लिपर क्लच मिलता है। अगर भारत में इसे लॉन्च किया गया तो कुछ फीचर्स में कटौती करते हुए इसे 1.5 लाख रुपये (एक्सशोरूम) तक के मार्केट प्राइस पर लाया जा सकता है।