PM Modi address: पीएम मोदी ने किसको कहा ‘मूर्खों का सरदार’ जानिए

35

बैतूल। PM Modi’s address: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बैतूल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जोरदार प्रहार किया। पीएम मोदी ने अपने सरकार के दौरान हुए कामकाज को गिनाते हुए बताया कि वह किस तरह भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इस वजह से उन्हें बहुत गालियां दी जा रहीं हैं।

पीएम ने कहा, ‘जो मुझे पहले 5 गाली देता था आज 50 देता है।’ पीएम मोदी ने इस दौरान राहुल गांधी के एक बयान की ओर इशारा करते हुए उन्हें ‘मूर्खों का सरदार’ कहा। पीएम मोदी ने एक दिन पहले मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की ओर से दिए गए एक बयान का जिक्र किया।

उन्होंने नाम लिए बिना कहा, ‘मैंने सुना कल एक महाज्ञानी कांग्रेस के कह रहे थे कि भारत के पास, यहां के सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। एक महाज्ञानी कह रहे थे कि आप सबके पास मेड इन चाइना फोन होता है।

अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हैं ये लोग। कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां ना देखने की मानसिक बीमारी हो गई है। पता नहीं विदेश के कौन से चश्मे पहने हैं कि देश की स्थिति नहीं दिखती।’

पीएम मोदी ने देश में मोबाइल उत्पादन और दिवाली पर मेड इन इंडिया सामानों की बिक्री के आंकड़े पेश करते हुए जवाब दिया। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस सरकार और अब उनकी सरकार में कितना अंतर आया है। पीएम ने कहा, ‘सच्चाई यह है कि आज भारत दुनिया में भारत मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है।

जब कांग्रेस केंद्र में थी तो भारत में हर साल 20 हजार करोड़ से कम के मोबाइल बनते थे। आज भारत में साढ़े तीन लाख करोड़ के मोबाइल फोन बना करते हैं। करीब-करीब एक लाख करोड़ का मोबाइल तो भारत दूसरे देशों को एक्सपोर्ट करता है।’

पीएम ने आगे कहा कि चुनाव के समय जिन्हें मेक इन इंडिया को याद आती हो वे स्वदेशी के महत्व को कभी नहीं समझ सकते। आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। त्योहार पर भारत में बने उत्पाद खरीद रहा। इस बार दिवाली में पौने चार लाख करोड़ रुपए की खरीदी देशवासियों ने देशवासियों ने की और देश में बनी चीजों पर की। यह पैसा देशवासियों के जेब में गया। पहले एक-डेढ़ लाख करोड़ रुपए का बाहर का होता था।

क्या कहा था राहुल गांधी ने
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के हरदा में ‘मेड इन चाइना’ को मेड इन मध्य प्रदेश बनाने की बात कही थी। उन्होंने कहा, ‘आप मोबाइल फोन के पीछे देखो, शर्ट के पीछे देखो, जूते के नीचे देखो आपको मेड इन चाइना दिखेगा। आपने कभी किसी कैमरे के पीछे, शर्ट के पीछे मेड इन मध्य प्रदेश देखा है। यह हम करना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि हमारी सरकार आने के बाद वह बेरोजगार ना रहे, वह फैक्ट्रियों में काम करे। एक दिन ऐसा आए जब चाइना में कोई युवा हो वह अपना फोन निकाले तो उसके पीछे लिखा हो मेड इन मध्य प्रदेश। वह कहे कि यार यह मध्य प्रदेश कहां है मैं जाकर देखना चाहता हूं। यह कौन सी जगह है जिसने हमारी सारी नौकरी ले ली और मेड इन चाइना को मेड इन मध्य प्रदेश बना दिया।’