‘Physics Wallah’ कर सकता है 120 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए क्यों

62

कोटा। एडटेक यूनिकॉर्न फिजिक्सवाला (पीडब्ल्यू) ने करीब 70-120 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकता है। जबकि रिपोर्टों से पता चलता है कि यह कदम लागत में कटौती की कवायद का हिस्सा है, कंपनी का दावा है कि ये छंटनी प्रदर्शन के मुद्दों के कारण थी।

“पीडब्ल्यू में, हम नियमित रूप से मध्यावधि और अंतिम अवधि के चक्रों के माध्यम से प्रदर्शन का आकलन करते हैं। अक्टूबर में समाप्त होने वाले चक्र में हमारे कार्यबल के 0.8 प्रतिशत से कम कर्मियों यानी 70 से 120 ऐसे व्यक्तियों को कहीं और नौकरी खोजने के लिए कहा जा सकता है, जिनका प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं है।’ हमारा प्राथमिक ध्यान एक गतिशील, उच्च प्रदर्शन करने वाली टीम को बढ़ावा देने पर रहता है।

”पीडब्ल्यू के सीएचआरओ, सतीश खेंग्रे ने कहा कि एडटेक यूनिकॉर्न अगले छह महीनों में अतिरिक्त 1,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा, “हम अपने मौजूदा कर्मचारियों के समर्पण को गहराई से महत्व देते हैं और शिक्षा प्रौद्योगिकी के भविष्य को आकार देने में उनकी अभिन्न भूमिका को पहचानते हैं।”

हम आपको बता दें कि अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी द्वारा 2020 में स्थापित, पीडब्ल्यू ने शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी परीक्षा तैयारी कंपनी के रूप में शुरुआत की थी, लेकिन बाद में अन्य कार्यक्षेत्रों को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया गया। पिछले साल से, इसने कई अधिग्रहण किए हैं और आईआईटी/जेईई और एनईईटी तैयारी से परे व्यावसायिक क्षेत्रों में भारी निवेश किया है।