Oppo लॉन्च करेगा क्वालकॉम पावर्ड ड्यूल मोड 5G स्मार्टफोन

763

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर ओप्पो ने शेयर किया है कि जल्द उसकी ओर से ड्यूल-मोड 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। ओप्पो इस डिवाइस को साल के अंत तक लॉन्च कर सकता है। यह अनाउंसमेंट हेनरी टैंग की ओर से किया गया है, जो कंपनी के चीफ 5G साइंटिस्ट हैं। यह जानकारी क्वालकॉम 5G समिट 2019 में कंपनी की ओर से बार्सिलोना में शेयर की गई है।

ओप्पो क्वालकॉम के सपॉर्ट वाला ड्यूल मोड 5G प्लैटफॉर्म बेस्ड स्मार्टफोन लाने वाला है। यह स्टैंडअलोन (SA) और नॉन-स्टैंडअलोन (NSA) दोनों तरह के नेटवर्क्स को सपॉर्ट करता है। ओप्पो के 5G समिट को रिप्रेजेंट करते हुए 5G की कनेक्टिविटी के बारे में कुछ डीटेल्स शेयर किए। टैंग ने नेक्स्ट जेनरेशन कनेक्टिविटी से जुड़े कंपनी के फ्यूचर प्रॉडक्ट्स, एप्लिकेशंस और कटिंग-एज एक्सपीरियंस के बारे में बात की।

फाइल किए 5G पेटेंट्स
टैंग ने कहा, ‘ओप्पो की ओर से इंडस्ट्री की बाकी कंपनियों के साथ मिलकर नई 5G टेक्नॉलजी की दिशा में काम कर रहा है। इसकी मदद से ग्लोबल मार्केट में बड़े कंज्यूमर बेस तक नई टेक्नॉलजी और नेक्स्ट लेवल कनेक्टिविटी को पहुंचाया जा सकेगा।’ सितंबर 2019 तक ओप्पो ने दुनिया भर में अपने 2,500 ग्लोबल पेटेंट फाइल किए हैं और इनमें 5G स्टैंडर्ड इशेंसल पेटेंट्स की करीब 1,000 फैमिलीज यूरोपियन टेलिकम्युनिकेशंस स्टैंडर्ड्स इंस्टीट्यूट में फाइल की हैं।

लॉन्च होगा Oppo Reno S
बताते चलें, ओप्पो ने हाल ही में Oppo Reno 2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। पिछले महीने यह फोन सेल के लिए उपलब्ध हुआ था। अब कंपनी रेनो सीरीज का नया स्मार्टफोन भारत मं लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 91 मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में Oppo Reno S स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि इस फोन कीमत 40,000 रुपये से ज्यादा हो सकती है। यह फोन भारत में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होगा।