OnePlus 7 Pro की इमेज लीक, जानिए फोन की खूबियां

0
848

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन मेकर वनप्लस का अगला फ्लैगशिप फोन OnePlus 7 जल्द ही रिलीज हो सकता है। हालांकि इस फोन के बारे में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लगातार आ रहे ऑनलाइन लीक्स से इस फोन के बारे में काफी कुछ जानने को मिल चुका है। वनप्लस 7 को लेकर चर्चा अभी चल ही रही थी कि हाल ही में वनप्लस के एक और नए डिवाइस की इमेज ऑनलाइन लीक हो गई हैं।

Weibo पर पोस्ट की कई तस्वीरों में दिखाए गए वनप्लस के इस नए स्मार्टफोन को OnePlus 7 Pro कहा जा रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी वनप्लस 7 का तीन वेरियंट लॉन्च करेगी। टिप्सटर ईशान अग्रवाल की मानें तो ये तीन वेरियंट OnePlus 7 वनीला वेरियंट, OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 Pro 5G हो सकते है।

वीबो पर आए लीक के अनुसार वनप्लस 7 में गैलेक्सी एस10+ के जैसा ड्यूल एज डिस्प्ले दिया जाएगा। तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन का कर्व्ड डिस्प्ले नॉचलेस और होललेस डिजाइन के साथ आएगा और इसीलिए कंपनी इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दे सकती है।

वनप्लस 7 प्रो की जो दूसरी इमेज शेयर की गई है उसमें फोन की स्क्रीन पर ‘About Phone’ सेक्शन खुला हुआ दिखाया गया है। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। 6.67 इंच के सुपर ऑप्टिक डिस्प्ले वाला यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा।

फटॉग्रफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। हालांकि फोन का प्राइमरी कैमरा Sony IMX586 सेंसर के साथ आएगा या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

तस्वीर में फोन के सॉफ्टवेयर वर्जन 9.5.1GM31CB को भी देखा जा सकता है। इस सॉफ्टवेयर वर्जन के होने से कहा जा रहा है कि यह फोन अपकमिंग OxygenOS 9.5 एडिशन पर चलेगा। वनप्लस 7 सीरीज के तहत आने वाले फोन्स में वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 प्रो 5G एक ही स्पेसिफिकेशन के साथ आ सकते हैं। इनके बीच केवल एक ही अंतर होगा और है 5G मॉडेम। इसके साथ ही इस सीरीज का सबसे सस्ता फोन वनप्लस 7 होगा।