Lok Sabha Election: राजस्थान में कल थम जाएगा दूसरे चरण के प्रचार का शोर

19

जयपुर। Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दूसरे चरण की 13 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी से लेकर कंगना रनौत वोट मांग रहे है। जबकि कांग्रेस स्थानीय नेताओं पर ही निर्भर है। गहलोत औऱ पायलट ने मोर्चा संभाल रखा है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक अब नहीं आएंगे। क्योंकि पार्टी ने ऐसा कोई कार्यक्रम ही जारी नहीं किया है। कल शाम 6 बचे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज टोंक के उनियारा में सभा को संबोधित किया है। जबकि स्टार कंगना रनौ का आज जोधपुर में प्रस्तावित कार्यक्रम है। उल्लेखनीय है कि प्रथम चरण की 12 सीटों पर कम मतदान हुआ है। सियासी जानकार इससे बीजेपी के नुकसान बता रहे है। पहले चरण की आधा दर्जन सीटों पर कांग्रेस मुकाबले है।

जबकि बीजेपी के बेहद कठिन स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सियासी जानकारों का का कहना है कि बीजेपी ने दूसरे चरण पर फोकस किया है। दूसरे चरण में कांग्रेस 13 में से 4 सीटों पर ही मुकाबले में दिखाई दे रही है। जानका्रों का कहना है कि इस बार राजस्थान में बीजेपी की हैट्रिक लगना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

कंगना रनौत का जोधपुर व पाली में रोड शो
फिल्म अभिनेत्री और भाजपा नेता कंगना रनौत भी आज और कल दो दिन लगातार राजस्थान में रोड शो करेंगी। आज दोपहर तीन बजे वह जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। इसके बाद पाली में रोड शो के लिए कार से जाएगी। इसके बाद रात को वापस जोधपुर आएगी। जहां उनका रात में रोड शो होगा। फिर रात्रि विश्राम के बाद कल जैसलमेर और बाड़मेर में रोड शो करेंगी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे। दोपहर 2 बजे वे कोटा के होटल सूर्या रॉयल में मीडिया से रूबरू होंगे। इसके बाद शाम 4 बजे चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के बेंगू विधानसभा क्षेत्र स्थित बानोड़ा में होने वाली चुनावी सभा में शामिल होंगे। यहां पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक नहीं आएंगे
कांग्रेस के स्टार प्रचारक मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी प्रचार के लिए नहीं आएंगे। ऐसे में पूरा दारोमदार गहलोत, पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा पर निर्भर है। राजस्थान में पहले चरण में आधा दर्जन सीटों पर कांग्रेस कड़ी टक्कर देती हुई दिखाई दी है। जबकि दूसरे चरण कि 13 में 4 सीटों में कांग्रेस मुकाबले में दिखाई दे रही है। इन कमजोर सीटों पर ही बीजेपी ने पीएम मोदी सभाए कराई है।