JEE Main-2021 का चौथा सेशन 26 अगस्त से होगा

0
527

कोटा। इंजीनियरिंग-संस्थानों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स पशाेपेश में हैं अगस्त के दूसरे पखवाड़े में जहां आईआईएससी-बेंगलुरु, बिट्स-पिलानी तथा डब्ल्यूबी-जेईई संस्थानों की एडमिशन-काउंसलिंग में भाग लेना है। वहीं, दूसरी ओर देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के अंतिम चाैथे सेशन में भी सर्वश्रेष्ठ-परफॉर्मेंस के लिए तैयार होना है।

इसके अलावा सीबीएसई-नई दिल्ली की वैकल्पिक-व्यवस्था के तहत 12वीं बोर्ड परीक्षा-परिणाम से असंतुष्ट कुछ स्टूडेंट्स को बोर्ड-परीक्षा में भी शामिल होना है। यह 16 अगस्त से शुरू हाेगा। 16-अगस्त को डब्ल्यूबी-जेईई के प्रथम-राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन और चॉइस-फिलिंग का अंतिम दिन है।

19 अगस्त से पहले राउंड काउंसलिंग का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बिटसेट-स्कोर के आधार पर बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस-बिट्स पिलानी, गोवा तथा हैदराबाद के इंटीग्रेटेड फर्स्ट डिग्री पाठ्यक्रमों बी-टेक तथा बी-फार्मा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन-आवेदन की अंतिम तिथि 21-अगस्त घोषित की है।

इसके अलावा 23 अगस्त को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस-आईआईएससी बेंगलुरु के बीएस-रिसर्च पाठ्यक्रमों में केवीपीवाय के आधार पर एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग हाेनी है। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि इन सभी गैर-शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा स्टूडेंट्स को 26 अगस्त से शुरू हो रहे जेईई-मेन के चतुर्थ एवं चाैथे सेशन में भी अपनी सर्वश्रेष्ठ-परफॉर्मेंस देने के लिए शामिल होना है।