Jee Main-2021: एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए विंडो आज से खुलेगी

1295

कोटा। इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए होने वाली JEE मेन 2021 परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए एप्लीकेशन विंडो 27 जनवरी से ओपन होगी। ऐसे में अगर फॉर्म भरते समय आपसे किसी भी तरह की कोई गलती हो गई है तो कैंडिडेट्स 30 जनवरी तक इसे सुधार सकते हैं। करेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को jeemain.nta.nic.in के जरिए सुधार करना होगा।

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया था। जबकि, करेंक्शन विंडो ओपन करने की तारीख में भी बदला‌व करते हुए इसे इसे 19 जनवरी की बजाय 27 जनवरी कर दिया था। ऐसे अब कैंडिडेट्स पहले सेशन की परीक्षा के लिए भरे गए फॉर्म में 30 जनवरी तक सुधार कर सकेंगे।

इसी बीच इंटरनेट पर JEE मेन को लेकर एक फर्जी वेबसाइट वायरल हो रही है। जिसे देखते हुए एजेंसी ने वेबासइट का यूआरएल- jeeguide.co.in जारी कर कैंडिडेट्स को सतर्क रहने की सलाह दी है।

13 भाषाओं में होगी परीक्षा
इस बार इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम में कई तरह के बदलाव भी किए गए है। इस साल यह परीक्षा हिंदी समेत 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। साथ ही परीक्षा भी चार सेशन में होगी, जिसके तहत पहले सेशन की परीक्षा 23 से 26 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके के बाद यह परीक्षा मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित होगी। फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन 2021 एडमिट कार्ड फरवरी के पहले हफ्ते में ऑनलाइन मोड जारी होंगे।