JEE Main (2) का रिजल्ट कल होगा घोषित, ऐसे करें चेक

1269

नई दिल्ली। नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 15 मई को जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट की घोषणा करेगी। इस रिजल्ट को आप एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर देख पाएंगे। बता दें नैशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन पेपर 1 के रिजल्ट की घोषणा 29 अप्रैल को कर दी थी। पहले इस रिजल्ट को 30 अप्रैल को घोषित किया जाना था लेकिन इसे तय समय से पहले घोषित कर दिया गया।

एनटीए के पुराने रिकॉर्ड को देखें तो JEE Main Paper 1 के रिजल्ट की तरह जेईई मेन पेपर 2 का रिजल्ट भी तय समय से पहले घोषित किया जा सकता है। इसलिए आवेदक ऑफिशल वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें।

JEE Main Exam को पास करने के बाद आवेदक को NITs, IIITs, CFTIs, SFIs और राज्य के प्रमुख इंजिनियरिंग कॉलेज में ऐडमिशन मिलता है इन इंस्टीट्यूट्स के टेक्निकल कोर्सेस में प्रवेश ऑल इंडिया रैंकिंग के आधार पर मिलता है। इस पेपर में रीएवोल्यूशन का कोई प्रावधान नहीं है। फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाता है।

JEE Main 2019 का आयोजन 7 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 तक किया गया था। यह JEE Main पेपर को दो शिफ्ट में आयोजित किया गया था पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की गई थी वहीं दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक किया गया था।