iQOO 11 सीरीज 200W फास्ट चार्जिंग के साथ 2 दिसंबर को लॉन्च होगी

199

नई दिल्ली। चाइनीज टेक कंपनी Vivo के सब-ब्रैंड iQOO की ओर से Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर वाले पहले डिवाइस iQOO 11 सीरीज को 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि इसकीडिवाइस सबसे पहले मलेशिया में लॉन्च किया जाएगा और बाद में अन्य मार्केट्स में पेश किया जाएगा।

वीवो की ओर से हाल ही में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर वाला Vivo X90 Pro+ लॉन्च किया गया है। टेक कंपनी ने आधिकारिक मलेशिया-स्पेसिफिक फेसबुक पेज पर नए डिवाइस की लॉन्च डेट कन्फर्म की है।

टीजर से संकेत मिले हैं कि इसे ‘Monster Performance’ और ‘Powerful Battery Life’ के साथ लॉन्च किया जाएगा। आधिकारिक पोस्टर से नए डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिलने की बात भी कन्फर्म हुई है।

200W तक की फास्ट चार्जिंग: iQOO के मौजूदा फ्लैगशिप डिवाइस में 200W चार्जिंग मिलती है ऐसे में कंपनी कम से कम 200W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट जरूर देगी। मौजूदा iQOO 10 Pro में मिलने वाली 200W चार्जिंग स्पीड के साथ केवल 10 मिनट में बैटरी जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज की जा सकती है। हालांकि, वनीला iQOO 10 में 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। नई सीरीज के हाई-एंड वेरियंट में बेस्ट चार्जिंग स्पीड मिल सकती है।

पावरफुल प्रोसेसर: Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ डिवाइस में बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी। यह चिपसेट पिछले Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के मुकाबले 4.35X तक बेहतर AI क्षमता और 40 प्रतिशत ज्यादा पावर एफिसिएंसी के साथ 25 प्रतिशत तेज GPU क्षमताएं देने का वादा करता है। देखना होगा कि डिवाइस में हीट मैनेजमेंट और कूलिंग के लिए अलग से कोई सिस्टम मिलता है या नहीं।