Huawei P smart Z लॉन्च, पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला कंपनी का पहला फोन

0
1116

नई दिल्ली।चीन की स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने अपना पहला पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन का नाम Huawei P smart Z है, जो फिलहाल स्पेन और इटली में हुवावे की ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्टेड है। कंपनी ने अभी इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हुवावे पी स्मार्ट जेड को सफायर ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और एमराल्ड ग्रीन कलर में पेश किया गया है।

Huawei P smart Z के स्पेसिफिकेशन्स
हुवावे पी स्मार्ट जेड फोन में 6.7 इंच की टीएफटी एलसीडी स्क्रीन दी गई है जिसका रेजॉलूशन 2340X1080 पिक्सल है। फोन कंपनी के खुद के हुवावे किरिन 710 प्रोसेसर पर चलता है। हुवावे पी स्मार्ट जेड का केवल 4GB रैम वाला वेरियंट लॉन्च किया गया है जिसकी इंटरनल स्टोरेज 64GB है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमरी को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलने वाले इस फोन में 4000mAh बैटरी दी गई है। बात की जाए कैमरे की तो फोन में 16+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई हॉटस्पॉट, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

दुनियाभर में Huawei P smart Z कब से उपलब्ध होगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। बात की जाए कीमत की तो इटली की ऐमजॉन वेबसाइट पर इसे 280 यूरो (करीब 21,900 रुपये) में लिस्ट किया गया है।