CBSE वेस्ट जोन राइफल शूटिंग में कोटा की नन्दिका और कोविंद को गोल्ड

1163

कोटा। CBSE वेस्ट जोन राइफल शूटिंग प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को एसआर पब्लिक स्कूल पर किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला, सहोदया ग्रुप के अध्यक्ष प्रदीप गौड़ व आरएएस अधिकारी सुनीता डागा ने विजेताओं को मेडल प्रदान किए।

चेयरमैन आनंद राठी व निदेशक अंकित राठी ने बताया कि एसआर पब्लिक स्कूल ने प्रतियोगिता में 7 पदक हासिल किए। प्रतियोगिता में कुल 45 स्वर्ण, 42 रजत व 36 कांस्य पदक वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि इस तरह की शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन होने से कोटा में शूटिंग के लिए बहुत रुझान बढ़ा है। शूटिंग के प्रति लोग जागरूक हुए हैं कि इसमें भी कॅरियर के अच्छे अवसर हैं।

आयोजन के सचिव अशोक पाल सिंह ने बताया कि 10 मीटर राइफल व पिस्टल प्रतियोगिता में अंडर-14, अंडर-17 व अंडर-19 आयुवर्ग के छात्र-छात्राओं के मुकाबले हुए। जिसमें कुल 66 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। अंडर- 14 में 273, अंडर-17 में 226 व अंडर- 19 में 190 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें कोटा की नंदिका सिंह (डीएवी) व कोविद धनवारिया (डीडीपीएस) ने स्वर्ण, सानिध्य (बीपीएस) ने रजत और हर्षिता कश्यप (एसआर पब्लिक स्कूल) ने कांस्य पदक जीतकर कोटा में कीर्तिमान स्थापित किया।

एसआर पब्लिक स्कूल से टीम प्रतियोगिता में अंडर 14 छात्र वर्ग में स्वर्ण पदक व अंडर-19 छात्र वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर कोटा का नाम रोशन किया। पूर्व में भी इंदौर में आयोजित सीबीएसई प्रतियोगिता में 4 पदक प्राप्त किए थे। विभिन्न श्रेणियों में विद्यालय ने कुल 7 पदक प्राप्त किए। इन सभी में से प्रथम पांच व्यक्तिगत प्रतियोगिता में व प्रथम 2 टीमें सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगी।