CBSE वेस्ट जॉन शूटिंग प्रतियोगिता का समापन कल

1809

कोटा। सीबीएसई वेस्ट जॉन शूटिंग प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को एसआर पब्लिक स्कूल में होगा। प्रतियोगिता में सफल होने वाले प्रतिभागियों को समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता के तीसरे दिन गुरूवार को शूटिंग रेंज पर अण्डर 17 तथा अण्डर 19 मुकाबले आयोजित किए गए। इस दौरान अण्डर 14 में 173, अण्डर 17 में 219 तथा अण्डर 19 में 40 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर अशोक पाल सिंह ने बताया कि एयर पिस्टल अण्डर बालक वर्ग में 14 में कोविंद धनवाड़िया तथा बालिका वर्ग में जयश्री सिंह, अण्डर 17 बालक वर्ग में संदीप विश्नोई, बालिका वर्ग में नन्दिका सिंह तथा अण्डर 19 बालक वर्ग में संभव जैन व बालिका वर्ग में लक्षिता राठौड को प्र्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार, एयर पिस्टल अण्डर 14 बालक वर्ग में दक्षवीर सिंह ने 393 अंक प्राप्त कर व बालिका वर्ग में रिया सेठी ने 380 का स्कोर कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि अण्डर 17 प्रतियोगिता में ज्योतिरादित्य ने 380 तथा बालिका वर्ग में स्नेहा चौधरी ने 394 स्कोर के साथ गोल्ड पर निशाना साधा। इसके साथ ही अण्डर 19 में बालक वर्ग में अर्शदीप सिंह 392 अंकों के साथ व बालिका वर्ग में मनीषा चौधरी 392 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे।

स्कूल के चेयरमैन आनन्द राठी व निदेशक अंकित राठी ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था विद्यालय प्रबन्धन द्वारा की गई हैं। कोटा नगर निगम के महापौर महेश विजय, कर्नल एस. एस. चिल्लर, गीता परिवार से निर्मला मारु तथा कोटा शहर की एएसपी डॉ.अमृता दुहन ने शूटिंग रेन्ज को देखा और सराहा।

शुक्रवार को अण्डर 19 प्रतियोगिता होगी
प्रिंसीपल सीमा शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को प्रातः 10 बजे चार दिवसीय प्रतियोगिता का समापन होगा। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही विजेताओं को मेडल और ट्राफियां वितरित किए जाएंगे। इन मुकाबलों में विजेता रहे खिलाड़ी नेशनल मुकाबलों में भाग लेने के लिए चयनित हो जाएंगे। इसमें एक आयुवर्ग से पांच खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा।