Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिन के लिए जेल भेजा

48

नई दिल्ली। Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया है।

बता दें, ईडी की हिरासत की समयसीमा आज खत्म हुई जिसके बाद दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया था। यहां पर कोर्ट नने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया। बता दें, केजरीवाल को 21 मार्च को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था।

कोर्ट में पेश किए जाने के बाद ईडी ने अदालत से अपील की थी कि केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजा जाए। ईडी ने तर्क दिया था कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने कहा कि मामले की जांच के लिए उन्हें केजरीवाल के मोबाइल का एक्सेस चाहिए लेकिन केजरीवाल अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं दे रहे हैं।

ईडी ने ये भी आरोप लगाया कि केजरीवाल जानबूझकर भटका रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं। ईडी ने अभी हिरासत की मांग की है, ऐसा कहा जा रहा है कि आगे चलकर रिमांड बढ़ाने की भी मांग हो सकती है।