ब्रेकिंग न्यूज़: दैनिक भास्कर ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

0
1065

भोपाल। दैनिक भास्कर समूह के देशभर में फैले कई ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम (Investigation Wing) ने एक साथ छापेमारी की। इनमें भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद के दफ्तर भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स चोरी के मामले में दैनिक भास्कर के प्रमोटरों के आवास और ऑफिस समेत कई जगहों पर छापेमारी जारी है।

यह छापेमारी आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग कर रही है। अहले सुबह एक साथ सभी दफ्तरों पर छापे डाले गए हैं। छापेमारी के दौरान ऑफिस में मौजूद कर्मियों के फोन ले लिए गए हैं। साथ ही किसी को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आयकर विभाग यह छापेमारी कर चोरी के मामले में कर रही है। नोएडा, जयपुर, भोपाल, इंदौर, मुंबई और पटना समेत देश के सभी जगहों पर स्थित ऑफिस में यह छापेमारी चल रही है। इसके साथ ही समूह के मालिकों के आवास पर भी आयकर विभाग छापेमारी कर रही है। यह समूह मीडिया बिजनेस के साथ ही दूसरे कारोबार से भी जुड़ा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग समूह की तरफ से दिए गए दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं था। इसके बाद कर चोरी मामले की जांच के लिए यह छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की तरफ से इसे लेकर कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है। ऑफिसों के बाहर पुलिस का पहरा भी मौजूद है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। साथ ही कोई बाहर भी नहीं निकल सकता है। आयकर विभाग की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं।